0

महर्षि वाल्मीकि जयंती पखवाड़ा समापन समारोह: कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव शामिल हुए, कहा- वाल्मिकी समाज अपना समाज है – Bhopal News

सकल वाल्मीकि पंचायत वृत्त भोपाल एवं उत्सव समिति ने महर्षि वाल्मीकि जयंती पर पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया। सोमवार को इसके समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ राज्यसभा सांसद उमेशनाथ जी महाराज शामिल हुए।

.

भोपाल के लालघाटी के मानस उद्यान, गुफा मंदिर में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम यादव और उमेशनाथ जी महाराज ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सीएम ने इस कार्यक्रम के माध्यम से वाल्मिकी द्वारा रचित रामायण को लोगों के जीवन के लिए आदर्श बताया। मुख्यमंत्री ने महर्षि वाल्मीकि के जीवन और उनके योगदान पर बात की।

सीएम ने कहा कि जैसे भगवान राम की जीवनी को वाल्मीकि जी ने दर्शाया है, वो‌ अपने आप में बेहद खूबसूरत है। आयोजन में वाल्मीकि समाज द्वारा सीएम से वाल्मीकि समाज के उत्थान के लिए कुछ मांगें रखी गईं। इस पर सीएम ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वाल्मीकि समाज अपना समाज है। हमेशा वाल्मीकि समाज के साथ हूं। जितना संभव होगा, वो हम करेंगे। सीएम ने आगे कहा कि हम पहले उज्जैन से वाल्मीकि जी का ध्वज लेकर चले थे और आज भोपाल भी ध्वज लेकर आए हैं।

सांसद बोले- पीएम मोदी ने ऋषि परंपरा की शुरुआत की

कार्यक्रम में मौजूद राज्यसभा सांसद उमेशनाथ जी महाराज ने कहा कि हमने पीएम मोदी के सबका साथ – सबका विश्वास वाले मंत्र को माना है। हमने देश में सभी पिछड़े वर्ग को एकजुट कर भारत के हर नागरिक को जोड़ने का‌ काम किया है। पीएम मोदी ने ऋषि परंपरा की शुरुआत की और महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखी। 70 साल तक जिन्होंने हमें पिछड़ा कहा, पीएम ने उन सभी को एकजुट कर लोकसभा में पिछड़े वर्ग के सांसदों को जगह दी है। सबको बराबरी का हक दिया है।

कार्यक्रम के आयोजकों ने राज्यसभा सांसद उमेशनाथ जी महाराज और सीएम यादव को चांदी का मुकुट देकर स्वागत किया। सुनील मैना रत्नश्री की अध्यक्षता में हुए इस आयोजन में कई मंत्री और सांसद भी मौजूद रहे।

#महरष #वलमक #जयत #पखवड #समपन #समरह #करयकरम #म #सएम #महन #यदव #शमल #हए #कह #वलमक #समज #अपन #समज #ह #Bhopal #News
#महरष #वलमक #जयत #पखवड #समपन #समरह #करयकरम #म #सएम #महन #यदव #शमल #हए #कह #वलमक #समज #अपन #समज #ह #Bhopal #News

Source link