0

महाअष्टमी पर माता टेकरी पर उमड़ी भक्तों की भीड़: चामुंडा मंदिर पर हुआ हवन, भक्तों ने दी आहुति – Dewas News

Share

अष्टमी के दिन गुरुवार को लाखों की संख्या में भक्त माता टेकरी पहुंचकर माता चामुंडा और माता तुलजा भवानी के दर्शन किए। अष्टमी के दिन माता टेकरी पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। दूर दराज क्षेत्रों से भक्त मां के दर्शन करने के लिए टेकरी पहुंचे।

.

महाअष्टमी के दिन सुबह से ही माता टेकरी पर भक्तों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई थी। दोपहर के समय भी मां के भक्त नंगे पैर माता के दर्शन करने के लिए माता चामुंडा की टेकरी पहुंच रहे थे। शाम के समय दर्शनार्थियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ। जिससे चामुंडा और तुलजा भवानी दोनों माताओं के दर्शन करने के लिए मंदिरों में भक्तों की लंबी-लंबी कतारे लगती रही।

महाष्टमी पर घरों में भी हुई पूजा

महाष्टमी पर माता की आराधना और पूजा का विशेष महत्व होता है। हिन्दू परंपरानुसार इस दिन घर-घर में माता कि विशेष पूजा-अर्चना होती है और माता को कई प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाता है। नवरात्र के इस दिन माता के भक्त पूरी रात जागरण करके माता कि पूजा अर्चना करने है। कई परिवार अष्टमी के दिन अपनी कुल देवी माता का पूजन भी करते है। कई जगह कल भी अष्टमी का पर्व मनाया जाएगा।

छोटी माता चामुंडा मंदिर में हवन हुआ।

चामुंडा माता मंदिर पर हुआ हवन

छोटी माता चामुंडा मंदिर पर गुरुवार शाम को पुजारियों ने हवन किया। जिसमें देवास रियासत से विक्रम सिंह पवार पूर्णाहुति में शामिल हुए और परंपरा का निर्वाह किया।

माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे भक्त।

माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे भक्त।

#महअषटम #पर #मत #टकर #पर #उमड #भकत #क #भड #चमड #मदर #पर #हआ #हवन #भकत #न #द #आहत #Dewas #News
#महअषटम #पर #मत #टकर #पर #उमड #भकत #क #भड #चमड #मदर #पर #हआ #हवन #भकत #न #द #आहत #Dewas #News

Source link