0

महिला कबड्डी लीग की भारत में वापसी, खिलाड़ियों की होगी नीलामी

Share

नई दिल्ली. कबड्डी प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. महिला कबड्डी लीग का दूसरा सीजन भारत में आयोजित होगा. इस लीग के जरिए महिला कबड्डी को नेशनल के अलावा इंटरनेशनल स्तर पर बढ़ावा देना है. लीग के पहले एडिशन का अयोजन 2023 में दुबई में हुआ था. जिसमें 8 टीमों ने हिस्सा लिया था. इस बार भी इतनी ही टीमें इसमें शिरकत करेंगी. इस बार, लीग में भाग लेने वाली टीमों और फॉर्मेट में कुछ बदलाव किए जाएंगे, जो इसे और अधिक रोमांचक बनाएंगे.

इस लीग में बेंगलुरु हॉक्स, दिल्ली दुर्गा, गुजरात एंजल्स, हरियाणा हसलर्स, ग्रेट मराठा, राजस्थान रेडर्स, तेलुगु वॉरियर्स और यूपी गंगा स्ट्राइकर्स टीमें शामिल होंगी. डब्ल्यूकेएल (WKL) के चयन ट्रायल्स आगामी सत्र का एक बड़ा आकर्षण होंगे क्योंकि यह देश के हजारों महिला खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करेंगे. लीग की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ सीमा (Dr. Seema) ने कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ एक लीग बनाना नहीं है. हम एक ऐसा मंच प्रदान करेंगे जहां से महिला खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिल सके.

Mohmmed Siraj net worth: DSP क्रिकेटर सिराज की कितनी है नेटवर्थ… गैराज में लग्जरी कारों का जखीरा, क्रिकेट और विज्ञापनों से करते हैं करोड़ों की कमाई

Unique Records: 1 बॉल पर 17 रन… इस बेरहम ओपनर के नाम है ये महारिकॉर्ड, जिसका टूटना है लगभग नामुमकिन

लीग के मुकाबले राउंड-रॉबिन प्रारूप में होगा. जिसके मुकाबले होम और अवे फॉर्मेट में खेले जाएंगे. लीग के सीओओ हर्षित मानव (Harshit Manav) ने कहा है कि हम महिला एथलीटों के लिए एक मजबूत मंच बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि उन्हें पहचान और सम्मान मिले. देश में प्रो कबड्डी में जहां पुरुष खिलाड़ी खेल रहे हैं वहीं महिला खिलाड़ियों के लिए यह लीग आ रही है. इसके जरिए जो लड़कियां कबड्डी में आगे बढ़ना चाहती हैं वो अपना हुनर दिखाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच सकती हैं.

Tags: Sports news

Source link
#महल #कबडड #लग #क #भरत #म #वपस #खलडय #क #हग #नलम
[source_link