0

महिला का गला दबाया, तीन टुकड़े कर अलग-अलग फेंके: कोर्ट ने कहा- इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना; आरोपियों को सुनाई उम्रकैद – Mhow News

Share

दिल्ली में 2022 में श्रद्धा बालकर केस आपको याद होगा, जिसमें आरोपी आफताब ने उसके 35 टुकड़े कर दिए थे। मध्यप्रदेश में ऐसे ही मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को उम्रकैद सुनाई है। फर्क सिर्फ इतना है कि आरोपियों ने महिला का गला दबाया। शव के तीन टुकड़े किए। प

.

मामला 2019 का है। फैसला सोमवार को इंदौर के महू में द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश सोमप्रभा चौहान की कोर्ट ने सुनाया। आरोपी अनूप माहेश्वरी और सादिक खान को जेल भेज दिया गया। दैनिक भास्कर ने इस चर्चित मामले के बारे में एडीपीओ संध्या उइके से बात की।

कोर्ट ने कहा- मामला रेयरेस्ट

‘यह मामला रेयरेस्ट है। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। किसी मानव को इतनी बर्बरता से काट कर सार्वजनिक जगह फेंकना इंसानियत को शर्मसार करता है। आम जन में खौफ पैदा करने वाली घटना है।’

(द्वितीय अपर सत्र न्यायालय, महू।)

ये तस्वीर 7 अक्टूबर 2019 की है। तत्कालीन आईजी रुचिवर्द्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया था।

सीसीटीवी से मिला सुराग, लूट का केस भी दर्ज

2 अक्टूबर 2019। महू की सुरखी गली की नाली में महिला के कटे हुए पैर मिले। अगले दिन यानी 3 अक्टूबर को रेलवे ट्रैक पर कटा हुआ सिर और हाथ मिले। धड़ आजाद ग्राउंड के सामने मिला। कपड़े पुराने खाली मकान में मिले। एक हाथ में हरप्रीत गुदा था। आसपास के थाना क्षेत्रों में पता किया, युवती की पहचान रुखसार उर्फ पूजा (27) निवासी चंदन नगर के रूप में हुई। उसके खिलाफ बगदून थाने में लूट का केस भी दर्ज है। यहां उसका नाम पूजा पति हरप्रीत लिखा है।

पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में संदिग्ध व्यक्ति हाथ में थैला ले जाते दिखा, लेकिन लौटते समय हाथ खाली थे। उसकी पहचान अनूप माहेश्वरी के रूप में की गई। पुलिस ने शक के आधार पर अनूप से पूछताछ शुरू की। पहले तो वह बरगलाता रहा, लेकिन सख्ती करने पर उसने जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने आरोपी सादिक को भी गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी अनूप माहेश्वरी सीसीटीवी फुटेज में दिखा था। इसी आधार पर उसे पुलिस ने पकड़ा।

आरोपी अनूप माहेश्वरी सीसीटीवी फुटेज में दिखा था। इसी आधार पर उसे पुलिस ने पकड़ा।

संबंध बनाने से मना किया, तो मार डाला

अनूप की ही निशानदेही पर पुलिस रुखसार के परिजन तक पहुंची। पता चला कि उसकी चार बहन हैं। एक बहन ने बताया कि 2011 में रुखसार की शादी महू में ही हम्माल मोहल्ले में रहने वाले सादिक से हुई। उनका एक बेटा भी है। करीब पांच साल बाद दोनों का तलाक हो गया। रुखसार को नशे की लत लग गई। हरकतें ठीक नहीं होने पर परिवार वालों ने भी उससे रिश्ता तोड़ लिया। रुखसार महू व आसपास के शहरों में रहकर पावडर का नशा करती थी। सादिक पेशे से कसाई था। इधर, सादिक को भी ब्राउन शुगर की लत थी।

1 अक्टूबर 2019 को रुखसार और सादिक मिले। दोनों ने साथ में ब्राउन शुगर का नशा किया। नशा ज्यादा होने पर सादिक उसे हम्माल मोहल्ले में अपने दोस्त अनूप माहेश्वरी के घर ले गया। यहां दोनों ने रुखसार से संबंध बनाने की बात की। सादिक ने रुखसार के साथ गंदा काम किया। जब अनूप ने भी संबंध बनाने की कोशिश की, तो रुखसार ने इनकार कर दिया। गुस्से में उसने रुखसार की गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपी अनूप माहेश्वरी को गिरफ्तार किया था। आरोपी के पास से हथियार भी जब्त किए गए थे।

पुलिस ने आरोपी अनूप माहेश्वरी को गिरफ्तार किया था। आरोपी के पास से हथियार भी जब्त किए गए थे।

पहचान न हो, इसलिए कर दिए तीन टुकड़े

सादिक को जब यह बात पता चली, तो दोनों ने शव को ठिकाने लगाना तय किया। सादिक ने कहा कि मैं शव के टुकड़े कर देता हूं, लेकिन ठिकाने तुझे लगाना होगा। सादिक ने शव के तीन टुकड़े कर दिए। रात में ही अनूप के ही घर में सादिक ने महिला के पैर, गर्दन व हाथ काटे। सुबह करीब 4 बजे झोले में ले जाकर अनूप ने इन टुकड़ों को फेंका। इनमें पैर को सुरखी गली में नाली और सिर को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। अगले दिन बोर में बांधकर धड़ को ठेले पर ले जाकर आजाद ग्राउंड स्थित उत्तम गार्डन के सामने झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में प्रयोग किए गए चाकू और अन्य हथियार जब्त कर लिए।

लूट के मामले में पकड़ाई थी रुखसार

पुलिस ने बताया कि रुखसार के अलग-अलग लोगों से संबंध रहे थे। बीच में हरप्रीत नामक व्यक्ति के साथ भी रही। उसने हाथ पर अंग्रेजी में हरप्रीत का नाम भी गुदवा रखा था। खुद का नाम भी पूजा रख लिया था। बगदून थाने में लूट के मामले में आरोपी भी रही। इसकी रिपोर्ट पूजा पति हरप्रीत के नाम से दर्ज थी। पुलिस ने बगदून थाने से रिकॉर्ड भी मंगवाया था। वहीं, आरोपी अनूप माहेश्वरी अपने घर में कॉलगर्ल के साथ पकड़ाया जा चुका है।

#महल #क #गल #दबय #तन #टकड़ #कर #अलगअलग #फक #करट #न #कह #इसनयत #क #शरमसर #करन #वल #घटन #आरपय #क #सनई #उमरकद #Mhow #News
#महल #क #गल #दबय #तन #टकड़ #कर #अलगअलग #फक #करट #न #कह #इसनयत #क #शरमसर #करन #वल #घटन #आरपय #क #सनई #उमरकद #Mhow #News

Source link