0

मिसरोद थाने पहुंचकर 21 बार तिरंगे को दी सलामी: भारत माता की जय बोला; पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने पर कोर्ट ने दी थी सशर्त​​​​​​​ दी जमानत – Bhopal News

पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाने का आरोपी फैजल उर्फ फैजान मंगलवार को भोपाल के मिसरोद थाने पहुंचकर तिरंगे को 21 बार सलामी दी और भारत माता की जय बोला। वह ऐसा हाईकोर्ट कोर्ट के निर्देश पर किया।

.

मंडीदीप निवासी फैजान को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने पिछले दिनों इसी शर्त पर जमानत दी गई थी कि वह महीने में दो बार (पहले और चौथे मंगलवार को) थाने पहुंचकर 21 बार राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देगा और ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाएगा। आरोपि फैजान आज पहली बार थाने पहुंचकर ऐसा करेगा।

मिसरोद में फैजल खान ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की थी, जिसके बाद पुलिस ने 17 मई को प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। पुलिस ने युवक के खिलाफ धारा 153 बी के तहत कार्रवाई की थी। फैजल उर्फ फैजान पर आरोप लगाया गया कि उसने पाकिस्तान के समर्थन में, भारत के खिलाफ नारे लगाए और ऐसा करके उसने दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की कोशिश की।

आरोपी ने तिरंगे को सलामी के साथ भारत माता की जय बोला।

हाईकोर्ट तक पहुंचा था मामला इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद ट्रायल कोर्ट में आरोप-पत्र प्रस्तुत किया गया। अदालत से जमानत निरस्त होने के बाद आरोपी ने हाईकोर्ट में जमानत आवेदन पेश किया था। शासन की तरफ से जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा गया कि आरोपी द्वारा नारा लगाए जाने की वीडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध है। वीडियो रिकॉडियों में वह स्पष्ट रूप से उसे नारा लगाते हुए सुना जा सकता है। इसके अलावा उसके खिलाफ 14 अपराधिक प्रकरण भी दर्ज हैं। याचिकाकर्ता आपराधिक प्रवृत्ति का है।

हाईकोर्ट ने सशर्त दी थी जमानत दोनों पक्षों की सुनवाई करने के बाद जस्टिस डीके पालीवाल की एकलपीठ ने सशर्त जमानत दी थी। उन्होंने अपने आदेश में कहा था, आरोपी को महीने के पहले और चौथे मंगलवार को 10 से 12 बजे के बीच थाने पहुंचकर तिरंगे को 21 बार सलामी देने के साथ भारत माता की जय भी बोलना होगा। उन्होंने यह भी साफ किया कि यह विशिष्ट शर्त इसलिए लगाई गई है, ताकि आरोपित में जिम्मेदारी की भावना पैदा हो और उस देश क प्रति गर्व से भरे जिसमें वह पैदा हुआ और रह रहा है।

#मसरद #थन #पहचकर #बर #तरग #क #द #सलम #भरत #मत #क #जय #बल #पकसतन #क #समरथन #म #नर #लगन #पर #करट #न #द #थ #सशरत #द #जमनत #Bhopal #News
#मसरद #थन #पहचकर #बर #तरग #क #द #सलम #भरत #मत #क #जय #बल #पकसतन #क #समरथन #म #नर #लगन #पर #करट #न #द #थ #सशरत #द #जमनत #Bhopal #News

Source link