मुख्यमंत्री की कांग्रेस विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक: नेता प्रतिपक्ष बोले कांग्रेस MLA’s से भेदभाव हो रहा; सीएम ने विधानसभा का विजन डॉक्यूमेंट बनाने कहा – Bhopal News

मुख्यमंत्री की कांग्रेस विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक:  नेता प्रतिपक्ष बोले कांग्रेस MLA’s से भेदभाव हो रहा; सीएम ने विधानसभा का विजन डॉक्यूमेंट बनाने कहा – Bhopal News

मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री निवास में सीएम से की मुलाकात।

मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायकों ने आज नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव से मुलाकात की। सीएम हाउस में करीब सवा घंटे तक चली बैठक में सीएम की कांग्रेस विधायकों से अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा हुई। कांग

.

विधायकों के साथ भेदभाव न हो: नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के बाद नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा- हमारी आज मुख्यमंत्री जी से प्रदेश के महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई है। कांग्रेस पार्टी इस बात को लेकर चिंतित है कि जो मध्य प्रदेश में महिलाओं, आदिवासियों पर अत्याचार हो रहे हैं, प्रदेश में जो भय का वातावरण बन रहा है उस पर आपकी ओर से तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। जो अधिकारी काम नहीं कर पा रहे हैं उन्हें लाइन अटैच करके नए लोगों को भेज देना चाहिए।

सिंघार ने कहा कि सरकार ने वादा किया था 3 हजार एक सौ रुपए में धान खरीदेंगे और 2 हजार 7 सौ रुपए में गेहूं खरीदेंगे। हमने यह बात विधानसभा में भी कही थी इस बात को लेकर पूरे प्रदेश में किसान नाराज हैं। हमने इस बात को उनसे कहा कि सोयाबीन और मक्का की फसल को अतिवृष्टि के कारण जो नुकसान हुआ है उस पर तत्काल सर्वे कराकर सरकार को मुआवजा देना चाहिए।

मामले में कांग्रेस और बीजेपी नहीं देखना चाहिए नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि विधायकों के विकास कार्यों को लेकर हमने मुख्यमंत्री से बात कही है कि इसमें भेदभाव किया जा रहा है। हम चाहते हैं कि इस मामले में कांग्रेस और बीजेपी नहीं देखना चाहिए। विधायक चुने हुए जनप्रतिनिधि होते हैं। आप पूरे प्रदेश के जनप्रतिनिधियों के मुखिया हैं, आप निष्पक्ष होकर सबके विकास कार्यों को प्राथमिकता दें।

आदिवासी क्षेत्रों में जो केंद्र सरकार से पैसा नहीं आ रहा है, मध्य प्रदेश सरकार उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं भेज पाती, उस पर भी हमने कहा है कि करोड़ों रुपए आदिवासियों के जिलों के अंदर रुका हुआ है। वहां पर काम नहीं हो पा रहा है। नल-जल योजना में जो भ्रष्टाचार होता है। उस पर भी बात हुई इसमें कांग्रेस बीजेपी की बात नहीं आनी चाहिए। हर घर तक पानी पहुंचना चाहिए। मुख्यमंत्री जी ने सभी विधायकों की बात सुनी और उन्होंने आश्वासन दिया है कि समीक्षा करके समाधान निकालेंगे।

विधायकों ने सीएम से कहा- फंड दिलाएं सिलवानी विधायक देवेंद्र पटेल ने कहा विकास कार्यों के संबंध में सीएम से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री ने जो हमें 5-5 करोड़ रुपए देने की बात कही थी वो हमें नहीं मिले, इसी संबंध में हम सभी ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वे जल्द से जल्द इस पर कार्य करेंगे।

सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कहा- हम लोगों ने प्रस्ताव दिए हैं लेकिन फंड नहीं मिला है। हमने मुख्यमंत्री जी से बात कही है तो उन्होंने पूरा आश्वासन दिया है कि इस पर जल्द कार्रवाई होगी। आज लगभग 22 से 23 विधायक मुख्यमंत्री जी से मिले हैं।

विधायकों को विजन डॉक्यूमेंट बनाने को कहा: सीएम विधायकों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, आज मुख्यमंत्री कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष और अन्य विधायक आए थे। उनके क्षेत्र की समस्याओं को सामने रखा गया, प्रदेश की उन्नति पर बात की गई। सभी विधायकों को उनकी विधानसभाओं का विजन डॉक्यूमेंट बनाने को कहा गया है कि वे आने वाले पांच सालों में अपनी विधानसभा को कहां लेकर जाना चाहते हैं।

मीटिंग में 27 विधायक ही पहुंचे मप्र में कांग्रेस के वर्तमान में 63 विधायक हैं। सीएम से मिलने के लिए इनमें से मात्र 27 विधायक ही पहुंचे। आधे से कम विधायकों के पहुंचने के पीछे कांग्रेस नेताओं का तर्क है कि रोजाना विधायकों की ओर से फंड ना मिलने की शिकायतें आतीं हैं ऐसे में सोमवार शाम को ही यह तय हुआ कि मंगलवार यानी आज सीएम से मुलाकात करने जाएंगे। सूचना सभी विधायकों को भेजी गई थी लेकिन, कई विधायकों के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम और बैठकें थीं। कुछ कम समय होने के चलते नहीं आ पाए। लेकिन, विधायकों ने जो बात सीएम के सामने रखी है वो स्थिति सभी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों में एक जैसी है।

#मखयमतर #क #कगरस #वधयक #क #परतनधमडल #क #सथ #बठक #नत #परतपकष #बल #कगरस #MLAs #स #भदभव #ह #रह #सएम #न #वधनसभ #क #वजन #डकयमट #बनन #कह #Bhopal #News
#मखयमतर #क #कगरस #वधयक #क #परतनधमडल #क #सथ #बठक #नत #परतपकष #बल #कगरस #MLAs #स #भदभव #ह #रह #सएम #न #वधनसभ #क #वजन #डकयमट #बनन #कह #Bhopal #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *