0

मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान से 127 रन पीछे इंग्लैंड: दूसरे दिन स्टंप्स तक स्कोर 239/6; डकेट की सेंचुरी, साजिद ने 4 विकेट लिए

Share

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mohammad Rizwan | Pakistan Vs England 2nd Test Day 2 Score Update; Salman Agha | Joe Root | Ben Stokes

मुल्तान10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड पहली पारी में 127 रन से पीछे है। 366 रन के जवाब में इंग्लैंड ने बुधवार को स्टंप्स तक पहली पारी में 6 विकेट पर 239 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जेमी स्मिथ 12 और ब्रायडन कार्स 2 रन पर नाबाद लौटें।

इंग्लैंड के लिए बेन डकेट शतक लगाकर आउट हुए। उन्होंने 129 बॉल पर 114 रन बनाए। उनके टेस्ट करियर की यह चौथी सेंचुरी है। उनके अलावा जो रूट 34 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए साजिद खान ने 4 विकेट लिए। नोमान अली को 2 विकेट मिला है।

पाकिस्तान ने दूसरे दिन की शुरुआत 259/5 के स्कोर से की थी। टीम ने मंगलवार को टॉस जीतकर बैटिंग चुनी थी।

कामरान गुलाम ने शतक लगाया पाकिस्तान के लिए अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे कामरान गुलाम ने पहली पारी में शतक लगाया। उन्होंने 224 बॉल पर 118 रन की पारी खेली। उनके अलावा सईम अयूब ने 77 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 41, आमिल जमाल ने 37 नोमान अली ने 32 और आगा सलमान ने 31 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड से जैक लीच ने 4 विकेट झटके। ब्रायडन कार्स ने 3 विकेट लिए। मैथ्यू पॉट्स को 2 और शोएब बशीर को 1 विकेट मिला।

शतक लगाने के बाद कामरान गुलाम।

शतक लगाने के बाद कामरान गुलाम।

पहले दिन पाकिस्तान की खराब शुरुआत पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 15 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया। अब्दुल्ला शफीक 7 रन बनाकर आउट हुए। दूसरा झटका 19 रन पर लगा। कप्तान शान मसूद 3 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट जैक लीच ने लिए। यहां से कामरान गुलाम और सईम अयूब ने पाक की पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी हुई। यह साझेदारी सईम के विकेट के साथ टूटी। सईम ने 77 रन बनाए।

इसके बाद सऊद शकील 4 रन बनाकर आउट हुए। दिन का आखिरी विकेट कामरान के रूप में गिरा। उन्होंने 224 बॉल पर 118 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान के दोनों शुरुआती विकेट जैक लीच ने लिए।

पाकिस्तान के दोनों शुरुआती विकेट जैक लीच ने लिए।

पाकिस्तान पहला मैच पारी और 47 रन से हारा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई टीम 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी मैच हार गई। यह रिकॉर्ड बना पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में।

इस टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड की पारी शुरू हुई। हैरी ब्रुक के तिहरे और जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 823 रन बनाए। पाकिस्तान पर इंग्लैंड ने 267 रन की बढ़त ले ली।

पाकिस्तान दूसरी पारी में 220 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने यह मैच पारी और 47 रनों से जीत लिया। 1877 में पहली बार पहला आधिकारिक टेस्ट खेला गया था। उसके बाद पहली बार कोई टीम इस तरह से हारी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान : शान मसूद (कप्तान), सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद।

इंग्लैंड : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पॉप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, ब्रायडन कार्स, जैक लीच और शोएब बशीर।

——————————————————–

पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

बाबर आजम दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले से ड्रॉप कर दिए गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मिली करारी हार के बाद सिलेक्शन कमेटी ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को भी बाहर कर दिया। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#मलतन #टसट #म #पकसतन #स #रन #पछ #इगलड #दसर #दन #सटपस #तक #सकर #डकट #क #सचर #सजद #न #वकट #लए
[source_link