0

मुल्तान टेस्ट- सऊद सकील ने करियर की सातवीं फिफ्टी लगाई: लंच तक पाकिस्तान का स्कोर 397/6; एटकिंसन और लीच को 2-2 विकेट

Share

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सऊद सकील ने नसीम शाह के साथ मिलकर 64 रन जोड़े।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने लंच तक 6 विकेट खोकर 397 रन बना लिए है। हाफ सेंचुरी लगा चुके सऊद सकील 67 और सलमान आघा 0 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले टीम ने अपने कल के स्कोर 328/4 से आगे खेलने शुरू किया। नाइट वॉचमैन नसीम शाह ने 33 रन की पारी खेली। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को लीच ने शून्य के स्कोर पर आउट किया। सोमवार को पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम से कप्तान शान मसूद ने 151 और अब्दुल्लाह शफीक ने 102 रन बना दिए। सैम अय्युब 4 और बाबर आजम 30 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड से गस एटकिंसन और जैक लीच ने 2-2 विकेट लिए।

सऊद सकील की हाफ सेंचुरी पाकिस्तान की तरफ से मंगलवार को सऊद सकील ने अपने करियर की सातवीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने नसीम शाह के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 129 बॉल पर 64 रन जोड़े। सऊद 67 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने अपनी पारी में अब तक 8 चौके लगाए हैं। अपने करियर की बेस्ट इनिंग खेलते हुए नसीम शाह ने 33 रन की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 1 चौका और 3 सिक्स लगाया।

सऊद सकील 67 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।

सऊद सकील 67 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं।

पहले दिन का खेल…

पाकिस्तान ने चौथे ही ओवर में विकेट गंवाया मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। टीम ने चौथे ही ओवर में ओपनर सैम अय्युब का विकेट गंवा दिया, अय्युब 4 ही रन बना सके। उनके बाद शफीक और कप्तान मसूद ने पारी संभाल ली। दोनों ने पहले सेशन में टीम का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और स्कोर 122 रन तक पहुंचा दिया। दोनों ने पहले ही सेशन में अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली।

सैम अय्युब 4 ही रन बनाकर आउट हो गए।

सैम अय्युब 4 ही रन बनाकर आउट हो गए।

दूसरे सेशन में मसूद की सेंचुरी शान मसूद ने महज 43 बॉल पर फिफ्टी लगा दी थी, उन्होंने दूसरे सेशन में भी तेजी से बैटिंग की। मुल्तान की बैटिंग पिच पर पाकिस्तानी बैटर्स ने इंग्लिश बॉलर्स को विकेट के लिए तरसा दिया। मसूद ने तेजी से बैटिंग करते हुए अपनी सेंचुरी पूरी कर ली। उन्होंने 4 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है। दूसरे सेशन में पाकिस्तान ने कोई विकेट नहीं गंवाया, स्कोर 233/1 रहा।

तीसरे सेशन में शफीक की सेंचुरी तीसरे सेशन में अब्दुल्लाह शफीक ने 165 बॉल पर अपनी सेंचुरी पूरी कर ली। शतक पूरा करने के बाद शफीक 102 रन के स्कोर पर आउट भी हो गए। इस विकेट के साथ शफीक और मसूद के बीच 253 रन की पार्टनरशिप भी टूट गई। मसूद भी 151 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

बाबर 30 रन बनाकर आउट बाबर आजम और सऊद शकील ने पारी संभालने की कोशिश की। दोनों फिफ्टी पार्टनरशिप कर टीम को 300 के पार भी पहुंचा ले गए। दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले बाबर 30 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार हो गए।

नसीम शाह नाइट वॉचमैन बनकर बैटिंग करने उतरे, हालांकि वह खाता भी नहीं खोल सके। उनके साथ शकील 35 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इंग्लैंड से गस एटकिंसन को 2 विकेट मिले, वहीं 1-1 सफलता जैक लीच के हाथ आई।

खबरें और भी हैं…

Source link
#मलतन #टसट #सऊद #सकल #न #करयर #क #सतव #फफट #लगई #लच #तक #पकसतन #क #सकर #एटकसनऔर #लचक #22वकट
[source_link