0

‘मेडल लाओ-नौकरी पाओ’ के तहत मिलेगी नौकरी, शुरु हुआ खो-खो का महासंग्राम, कार्यक्रम का हुआ रंरारंग आगाज

गोपालगंज. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा खो-खो के अंडर-17 बालक वर्ग का राज्य स्तरीय विद्यालय प्रतियोगिता शनिवार से शुरू हो गया. यह प्रतियोगिता गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में हो रही है. इस प्रतियोगिता में बिहार के 33 जिलों से 460 खिलाड़ी भाग ले रहे है. डीएम प्रशांत कुमार सीएच, जिप अध्यक्ष सुभाष सिंह, डीडीसी कुमार निशांत विवेक, खेल पदाधिकारी अब्दुल राशिद समेत जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने दीप जलाकर कर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया. यह प्रतियोगिता 19 से शुरू होकर 22 अक्टूबर तक चलेगी.

उद्घाटन सत्र में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए डीएम प्रशांत सीएच ने कहा कि बिहार सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. सरकार की ओर से मेडल लाओ-नौकरी पाओ योजना की शुरुआत की गई है. इसके तहत कई खिलाड़ियों को नौकरी मिल चुकी है. पंचायत स्तर पर भी खेल स्टेडियम का निर्माण हो रहा है. उन्होंने खिलाड़ियों तथा तकनीकी पदाधिकारियों से कहा कि अनुशासन खेल की पहचान है. इसलिए खेल में नियमों का पालन होना चाहिए.

प्रतियोगिता का हुआ रंगारंग आगाज
प्रतियोगिता का शुभारंभ विधिवत कार्यक्रम के साथ हुआ. पहले जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन किया गया. इसके बाद सरस्वती संगीत कला केंद्र की छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति दी गई. इसी संस्थान के छात्र-छात्राओं ने “मेरे भारत के कंठ हार, तुझको शत-शत वंदन बिहार” बिहार गीत की प्रस्तुति दी. इसके बाद स्टेडियम में नेशनल कैडेट कोर, स्काउट गाइड तथा सभी जिलों की टीम के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया. डीएम के गुब्बारा उड़ाने के बाद खेल की शुरुआत हुई.

आयोजकों ने की है बेहतर व्यवस्था
जिला प्रशासन की ओर से प्रतियोगिता में भाग लेने आये खिलाड़ियों के लिए समुचित व्यवस्था की गई है. ठहरने के लिए तीन स्थानों का चयन किया गया है, जिसमें वीएम इंटर कॉलेज, कमला राय कॉलेज का साइंस ब्लॉक और जिला परिषद का विवाह भवन शामिल है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Local18, Sports news

Source link
#मडल #लओनकर #पओ #क #तहत #मलग #नकर #शर #हआ #खख #क #महसगरम #करयकरम #क #हआ #रररग #आगज
[source_link