‘मैं हूं अभिमन्यु’ अभियान: मऊगंज में महिला ऊर्जा डेस्क के साथ हुई अभियान की शुरुआत – Mauganj News

‘मैं हूं अभिमन्यु’ अभियान:  मऊगंज में महिला ऊर्जा डेस्क के साथ हुई अभियान की शुरुआत – Mauganj News

मऊगंज थाना परिसर में बने ऊर्जा डेस्क का 3 अक्टूबर को मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल और एसपी रचना ठाकुर की उपस्थिति में फीता काटकर शुभारंभ किया गया। इसके बाद थाना प्रभारी मऊगंज राजेश पटेल और महिला ऊर्जा डेस्क प्रभारी प्रज्ञा पटेल ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ

.

नुक्कड़ नाटक का हुआ मंचन

आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक कुरीतियों से लड़ने के लिए नशा, दहेज, रूढ़ीवादिता, भ्रूण हत्या जैसे बुराइयों से जागरूक करते हुए नुक्कड़ नाटक का भी मंचन किया गया। वहीं मैं हूं अभिमन्यु स्लोगन के साथ उपस्थित छात्रों को नशा के खिलाफ आवाज बुलंद करने और उसे दूर रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही पुलिस अधीक्षक रसना ठाकुर ने नशा न करने का संकल्प दिलाया।

नशे से व्यक्ति की शारीरिक, मानसिक और आर्थिक क्षति

विधायक प्रदीप पटेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि नशा अभिशाप है। इससे दूर रहे तो बेहतर होगा। नशा एक ऐसी बुराई है जिससे इंसान का अनमोल जीवन समय से पहले काल के गाल में समा जाता है। नशे के सेवन से व्यक्ति की शारीरिक, मानसिक और आर्थिक क्षति होती है। सामाजिक वातावरण भी प्रदूषित होता है। नशे से परिवार की आर्थिक स्थिति पर भी भारी नुकसान होता है।

मैं हूं अभिमन्यु अभियान

पुलिस अधीक्षक मऊगंज रसना ठाकुर ने मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल के साथ मिलकर “मैं हूँ अभिमन्यु” जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। इस अभियान का उद्देश्य युवाओं और समुदाय के अन्य सदस्यों में नशे के दुरुपयोग, महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना जागरूक करना, सामाजिक अपराधों और कानून के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।

समाज में सकारात्मक बदलाव जरूरी

उद्घाटन समारोह में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि “मैं हूँ अभिमन्यु” अभियान न केवल युवाओं को नशा मुक्त रहने के लिए प्रेरित करेगा, बल्कि उन्हें समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए भी प्रेरित करेगा। यह अभियान के तहत 3 अक्टूबर से प्रारंभ हो 12 अक्टूबर तक चलेगा। विभिन्न गतिविधियां, कार्यशालाएं और सेमिनार आयोजित किए जाएंगे, जिसमें विशेषज्ञ व्याख्यान देंगे।

युवा पीढ़ी बनेगी सशक्त

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस पहल का उद्देश्य युवा पीढ़ी को सशक्त बनाना है। ताकि वे नकारात्मक प्रभावों से दूर रहकर अपने भविष्य को संवार सकें। पुलिस अधीक्षक ने सभी से अपील की है कि वे इस अभियान का समर्थन करें और समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहयोग करें।

कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुराग पाण्डेय, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) अंकिता सुल्या, थाना प्रभारी मऊगंज निरीक्षक राजेश पटेल, साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक गिरीष धुर्वे, मऊगंज ऊर्जा डेस्क प्रभारी उपनिरीक्षक प्रज्ञा पटेल के साथ कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही।

#म #ह #अभमनय #अभयन #मऊगज #म #महल #ऊरज #डसक #क #सथ #हई #अभयन #क #शरआत #Mauganj #News
#म #ह #अभमनय #अभयन #मऊगज #म #महल #ऊरज #डसक #क #सथ #हई #अभयन #क #शरआत #Mauganj #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *