0

मौसम का हाल: दिनभर छाए रहे बादल, शाम को हुई हल्की बूंदाबांदी – Sagar News

Share

बुधवार को दिनभर बादल छाए रहे। शाम करीब 4.30 बजे शहर के विभिन्न हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। यह करीब आधा घंटे तक चली, लेकिन बीच-बीच में रुकती रही। अचानक बूंदाबांदी होने से किसान चिंतित हो गए।

.

हालांकि कुछ ही देर में मौसम साफ हो गया। जिसके बाद किसानों ने राहत की सांस ली। दरअसल, इस समय क्षेत्र में सोयाबीन की कटाई का काम चल रहा है। बारिश से उनकी पकी और कटी हुई फसल को नुकसान हो सकता है। उड़द की फसल को पहले ही बारिश से नुकसान हो चुका है।

शहर में बीते तीन दिनों से बादलों की आवाजाही चल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं हैं। इसी तरह से बूंदाबांदी कहीं-कहीं हो सकती है। बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा है।

दोनों ही तापमान भले ही सामान्य से अधिक हों लेकिन रात में हल्की ठंड का अहसास होने लगा है, हालांकि दिन अभी भी गर्म हो रहे हैं। 20 अक्टूबर के बाद दिन और रात दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज होना शुरू होगी। जिसके कारण दिन के समय भी हल्की ठंड की शुरुआत हो जाएगी। अक्टूबर के आखिर में माहुट की बारिश होने की संभावनाएं बन रही हैं। चौथे सप्ताह में मौसम का मिजाज बदल सकता है।

#मसम #क #हल #दनभर #छए #रह #बदल #शम #क #हई #हलक #बदबद #Sagar #News
#मसम #क #हल #दनभर #छए #रह #बदल #शम #क #हई #हलक #बदबद #Sagar #News

Source link