0

युवक ने पीड़िता पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, पिता पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराने से नाराज था आरोपी

Share

खंडवा जिले की एक युवती को गांव के ही आरोपी ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिससे वह 27% जल गई। पुलिस पर लापरवाही का आरोप है। आरोपी गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया है।

By Anurag Mishra

Publish Date: Sun, 13 Oct 2024 10:41:36 PM (IST)

Updated Date: Sun, 13 Oct 2024 10:41:36 PM (IST)

युवती 27 फीसदी जल गई।

HighLights

  1. खंडवा जिले की युवती को पेट्रोल डालकर जलाया।
  2. आरोपी के पिता ने छेड़छाड़ और दुष्कर्म का प्रयास किया।
  3. पुलिस ने आरोपी के बेटे पर मामला दर्ज कर लिया है।

नईदुनिया प्रतिनिधि, खंडवा। इंदौर के एमवाय अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती 27 प्रतिशत जल चुकी खंडवा जिले के गांव नाहल्दा की युवती अब पुलिस, प्रशासन और पूरे तंत्र से इशारों में सवाल पूछ रही है। पहले उसके साथ छेड़छाड़ की गई। उसके दुष्कर्म का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस उदासीन बनी रही। आरोपियों के हौंसले बढ़ गए।

युवती के बयान के अनुसार आरोपी के बेटे की इतनी हिम्मत हुई कि उसने उसपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पुलिस छेड़छाड़ का मामला दर्ज करने के बाद गंभीरता दिखाती, तो युवती को जलाने की घटना नहीं होती। पुलिस ने आरोपित के बेटे पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

मामला खंडवा जिले के गांव नाहल्दा के पास का है। 7 अक्टूबर को गांव के ही 55 वर्षीय मांगीलाल चतरे ने युवती से खेत पर छेड़छाड़ कर दुष्कर्म का प्रयास किया। युवती ने पुलिस थाने में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाई। पीड़िता ने खंडवा एसपी से भी मुलाकात की। उनको पूरा घटनाक्रम बताया।

उसके बाद आरोपी का बेटा अर्जुन चतरे आक्रोशित हो गया। पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने शनिवार सुबह उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। 27 प्रतिशत जली युवती को इंदौर रैफर किया गया। उसका चेहरा, गला, सीना और कंधों का हिस्सा जल गया है। वह अभी इशारों में ही बात कर पा रही है।

दिन में आत्मदाह, रात में जलाने का मामला

पूरे मामले में खंडवा पुलिस की लापरवाही उजागर हो रही है। शनिवार को पुलिस कहती रही कि युवती ने आत्मदाह किया है, लेकिन पीड़िता ने छेड़छाड़ के आरोपी मांगीलाल के पुत्र अर्जुन पर पेट्रोल डालकर आग लगाने का गंभीर आरोप लगाया। उसके बाद जलाने का मामला दर्ज किया।

खंडवा कोतवाली थाना प्रभारी अशोक चौहान ने बताया कि युवती को खंडवा से इंदौर रैफर करने के दौरान मजिस्ट्रेट को दिए बयान में अर्जुन पर जलाने के आरोप लगाने पर बीएनएस की धारा 109 (1) का मामला दर्ज किया है। आरोपी अर्जुन को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

आरोपी की मां ने कहा- झूठे हैं आरोप

उधर, आरोपी अर्जुन की मां अनिताबाई ने युवती के पिता और भाइयों पर ही युवती को जलाने का आरोप लगाया है। पुलिस को दिए शिकायती आवेदन में कहा कि युवती ने अपने बयान में मजिस्ट्रेट के समक्ष दुष्कर्म की बात नहीं की, तो उसके पिता और भाई बौखला गए और उन्होंने ही यह घटना की है। उसके बाद आरोप मेरे बेटे पर लगा दिया। पूरे मामले की गहन जांच होना चाहिए।

साक्ष्य के आधार पर करेंगे कार्रवाई

मनोज कुमार राय, पुलिस अधीक्षक, खंडवा ने कहा कि पीड़िता के बयान के आधार पर प्राणघातक हमले का मामला दर्ज कर आरोपी पक्ष के लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। जांच और साक्ष्य के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Source link
#यवक #न #पडत #पर #पटरल #डलकर #लगई #आग #पत #पर #छडछड #क #ममल #दरज #करन #स #नरज #थ #आरप
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/khandwa-the-young-man-poured-petrol-on-the-victim-and-set-her-on-fire-the-accused-was-angry-over-filing-a-case-of-molestation-against-his-father-8355306