0

युवा टीम इंडिया के सामने कमजोर पड़ा बांग्लादेश: भारत ने 11.5 ओवर में चेज किए 128 रन; अर्शदीप-चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए

Share

ग्वालियर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारत की युवा टीम पहले टी-20 में बांग्लादेश पर कुछ ज्यादा ही भारी पड़ी। ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। युवा बॉलिंग अटैक के सामने बांग्लादेश 19.5 ओवर में 127 रन बनाकर ही सिमट गया। भारत ने फिर 11.5 ओवर में 3 ही विकेट खोकर आसानी से टारगेट हासिल कर लिया।

भारत के लिए गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए। बैटिंग में हार्दिक पंड्या ने महज 16 बॉल पर 39 रन की पारी खेली, उन्होंने एक विकेट लेने के साथ 2 कैच भी पकड़े। कप्तान सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन ने 29-29 रन बनाए।

सबसे पहले वह फोटो, जिसने मैच पलटा

बांग्लादेश के सबसे बेहतरीन बैटर लिटन दास पहले ही ओवर में आउट हो गए। यहां से बांग्लादेश दबाव में आ गया।

बांग्लादेश के सबसे बेहतरीन बैटर लिटन दास पहले ही ओवर में आउट हो गए। यहां से बांग्लादेश दबाव में आ गया।

5 पॉइंट्स में मैच एनालिसिस…

1. प्लेयर ऑफ द मैच

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता, उन्होंने 3.5 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट लिए। अर्शदीप ने ही पहले ओवर में लिटन दास का बड़ा विकेट लेकर बांग्लादेश को दबाव में डाला था। अर्शदीप ने फिर अपने दूसरे ओवर में बांग्लादेश के दूसरे ओपनर परवेज हसन इमोन को भी बोल्ड कर दिया था। उन्होंने फिर 20वें ओवर मुस्तफिजुर रहमान को बोल्ड कर बांग्लादेश को 127 रन के स्कोर पर समेटा।

2. जीत के हीरो

  • हार्दिक पंड्या: हार्दिक ने 16 गेंद पर 39 रन बनाकर टीम को जीत के पार पहुंचाया। उन्होंने 4 ओवर बॉलिंग भी की और महज 26 रन देकर एक विकेट लिया। इतना ही उन्होंने 2 कैच भी पकड़े।
  • टॉप ऑर्डर: 128 रन के टारगेट के सामने भारत ने बहुत तेज शुरुआत की। टॉप ऑर्डर में अभिषेक शर्मा ने 7 गेंद पर 16, संजू सैमसन ने 19 गेंद पर 29 और सूर्यकुमार यादव ने 14 बॉल पर 29 रन बनाकर बांग्लादेश पर दबाव रखा।
  • वरुण चक्रवर्ती: बांग्लादेश ने पावरप्ले में 2 विकेट गंवाने के बाद अपनी पारी संभाल ली थी। तभी 7वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने विकेट लेना शुरू कर दिया। उन्होंने एक के बाद एक 3 बांग्लादेशी बैटर्स को पवेलियन भेजा और स्कोरिंग रेट तेज होने ही नहीं दिया।

3. फाइटर ऑफ द मैच बांग्लादेश के लिए दोनों पारियों में मेहदी हसन मिराज ही फाइट दिखाते नजर आए। वह नंबर-6 पर बैटिंग करने उतरे और 32 बॉल पर 35 रन बनाए। उनकी पारी के दम पर टीम ने 125 रन का स्कोर पार किया। उन्होंने फिर गेंदबाज में 7 रन देकर संजू सैमसन का अहम विकेट भी लिया। हालांकि, बांग्लादेशी कप्तान ने उनसे एक ही ओवर गेंदबाजी कराई।

मेहदी हसन मिराज ने 35 रन बनाए और एक विकेट भी लिया।

मेहदी हसन मिराज ने 35 रन बनाए और एक विकेट भी लिया।

4. टर्निंग पॉइंट टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने जल्दबाजी कर दी। टीम के दोनों ओपनर्स ने सेट होने से पहले ही बड़े शॉट्स खेलना शुरू किया और अपने विकेट सस्ते में गंवा दिए। लिटन दास 4 और परवेज हसन इमोन 8 ही रन बना सके। टीम फिर पावरप्ले के बाद भी 35 रन के अंदर 4 विकेट गंवाकर बैकफुट पर चली गई। ग्वालियर की बैटिंग पिच पर बांग्लादेश बेहद छोटा स्कोर ही बना सका।

अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में ही 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।

अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में ही 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया।

5. मैच रिपोर्ट

बांग्लादेश की खराब शुरुआत ग्वालियर में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और टीम ने 3 ही ओवर में 14 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। पावरप्ले में किसी तरह संभलने के बाद टीम ने 93 रन बनाने में ही 7 विकेट गंवा दिए।

मेहदी हसन मिराज ने आखिर में टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह भी स्कोर को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा सके। वह 35 रन बनाकर नॉटआउट रहे, लेकिन उनके सामने टीम 127 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारत से अर्शदीप और वरुण ने 3-3 विकेट लिए। हार्दिक, मयंक यादव और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 सफलता मिली। 1 बैटर रनआउट भी हुआ।

बांग्लादेश ने 100 रन के अंदर ही 7 विकेट गंवा दिए थे।

बांग्लादेश ने 100 रन के अंदर ही 7 विकेट गंवा दिए थे।

भारत ने की तेज शुरुआत 128 रन के टारगेट के सामने भारत ने तेज शुरुआत की और 2 ही ओवर में 25 रन बना दिए। अभिषेक शर्मा 16 रन बनाकर आउट हुए, उनके बाद संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने 5वें ओवर में ही टीम की फिफ्टी पूरी कर दी। दोनों 29-29 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पंड्या और नीतीश कुमार रेड्डी ने आखिर में तेजी से बैटिंग की और 24 गेंद पर ही फिफ्टी पार्टनरशिप पूरी कर ली। हार्दिक ने 16 गेंद पर 39 और नीतीश ने 15 बॉल पर 16 रन बनाए।

हार्दिक पंड्या ने 16 गेंद पर 39 रन की पारी खेली।

हार्दिक पंड्या ने 16 गेंद पर 39 रन की पारी खेली।

बांग्लादेश से मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को 1-1 विकेट मिला। एक बैटर रनआउट भी हुआ। पहला टी-20 जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Source link
#यव #टम #इडय #क #समन #कमजर #पड #बगलदश #भरत #न #ओवर #म #चज #कए #रन #अरशदपचकरवरत #न #वकट #लए
[source_link