0

रणजी ट्रॉफी- डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई पहला ही मैच हारी: बड़ौदा ने 84 रन से हराया; गोवा, हरियाणा, रेलवे, तमिलनाडु और सिक्किम जीते

Share

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बड़ौदा के स्पिनर भार्गव भट्ट ने दोनों पारियों में 10 विकेट लिए। वे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को रणजी ट्रॉफी-2024-25 के पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। अंजिक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई को बड़ौदा ने मुंबई को 84 रन से हराया।

क्रुणाल पंड्या की कप्तानी वाली बड़ौदा की टीम ने मुंबई को 262 रन का टारगेट दिया था, लेकिन मुंबई की टीम आखिरी पारी में 177 रन पर ऑलआउट हो गई।

इससे पहले, बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 290 रन बनाई। जवाब में मुंबई 214 रन ही बना सकी। फिर बड़ौदा ने दूसरी पारी में 185 रन बनाते हुए 261 रन की बढ़त बनाई। रणजी का मौजूदा सीजन 11 अक्टूबर से शुरू हुआ। पहले राउंड में 16 मैच खेले जाने हैं।

बड़ौदा के भार्गव भट्‌ट रहे जीत के हीरो बड़ौदा की जीत के हीरो भार्गव भट्ट रहे। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने दोनों पारियों में 10 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट लिए। दूसरी पारी में रहाणे, अय्यर, सिद्धेश लाड का अहम विकेट चटकाया। वहीं पहली बारी में भी भार्गव भट्ट ने 4 विकेट हासिल किए।

सिद्धेश लाड फिफ्टी काम नहीं आई मुंबई को जीत के लिए 262 रन का लक्ष्य मिला। श्रेयस अय्यर 30 और रहाणे व पृथ्वी शॉट 12-12 रन बनाकर आउट हुए। 137 रन पर 8 विकेट गंवाने वाली टीम को सिद्धेश लाड (59) ने मुंबई को 177 रन तक जरूर पहुंचाया। लेकिन उनकी यह पारी टीम को हार से नहीं बचा पाईं। मुंबई की टीम में चार टेस्ट क्रिकेटर थे। मुंबई के लिए इस मैच में अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर भी खेले। बड़ौदा के पास अंतरराष्ट्रीय अनुभव रखने वाला सिर्फ एक क्रिकेटर (क्रुणाल पंड्या) थे। उन्होंने दूसरी पारी में 55 रन की अहम पारी खेली।

सिद्धेश लाड ने मुंबई के लिए दूसरी पारी में 59 रन बनाए।

सिद्धेश लाड ने मुंबई के लिए दूसरी पारी में 59 रन बनाए।

गोवा, हरियाणा, रेलवे, तमिलनाडु और सिक्किम का विजयी आगाज गोवा, हरियाणा, रेलवे, तमिलनाडु और सिक्किम ने रणजी ट्रॉफी 2024-25 में जीत के साथ शुरुआत की है। गोवा ने पहला मैच बड़े अंतर से जीता। गोवा ने मणिपुर को 9 विकेट से मात दी। वहीं हरियाणा ने बिहार को पारी और 43 रनों से हराया।

रेलवे ने चंडीगढ़ को 181 रनों से करारी शिकस्त दी। तमिलनाडु ने भी सौराष्ट्र को पारी और 65 रनों से हराया। नगालैंड ने अरुणाचल प्रदेश को पारी और 290 रनों से मात दी। वहीं सिक्किम ने मिजोरन को 137 रनों से हराकर अपना खाता खोला।

खबरें और भी हैं…

Source link
#रणज #टरफ #डफडग #चपयन #मबई #पहल #ह #मच #हर #बड़द #न #रन #स #हरय #गव #हरयण #रलव #तमलनड #और #सककम #जत
[source_link