0

रतलाम के महालक्ष्मी मंदिर में प्रशासन ने लगाया ताला: श्रीमाली ब्राह्मण समाज सुबह गंगाजल से मंदिर को करेगा शुद्धिकरण – Ratlam News

मंदिर पर ताला लगाने के बाद तैनात पुलिसकर्मी।

रतलाम के माणकचौक स्थित महालक्ष्मी मंदिर में पुजारी को लेकर हुए विवाद में प्रशासन ने रविवार रात समय से पहले मंदिर में ताला लगा कर बंद कर दिया। सोमवार सुबह 7.30 बजे मंदिर प्रशासन द्वारा खोला जाएगा। श्रीमाली ब्राह्मण समाज के लोग मंदिर को गंगाजल से धोकर

.

बता दें कि दो दिन से पहले श्रीमाली ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने मंदिर के पंडित संजय पुजारी के मंदिर में आने जाने को लेकर आपत्ति जताई थी। समाज के सचिव कुलदीप त्रिवेदी का कहना था कि महालक्ष्मी हमारी कुलदेवी हैं। साथ ही मंदिर में हमारी सती माता का भी स्थान है। पुजारी के बड़े भाई का निधन हुआ है। सूतक होने के कारण वह मंदिर में पूजा पाठ कर रहे हैं। रविवार रात भी समाजजन इसी बात को लेकर मंदिर पहुंचे थे।

उन्होंने पुजारी के अंदर होने पर फिर आपत्ति जताई। इस दौरान हंगामा हो गया, तब समाजजनों ने एसडीएम व तहसीलदार को फोन कर दिया। इसके बाद आरआई व पटवारी पहुंचे। मंदिर में पुजारी व सजावट में लगे सभी लोगों को बाहर कर ताला लगा दिया। इसको लेकर मंदिर में हंगामा भी हुआ। हंगामा बढ़ता देख पटवारी कपिल चौबे ने मंदिर में ताला लगा दिया।

मंदिर के अंदर मौजूद पटवारी व श्री माली ब्राह्मणसमाजजन पुजारी के परिजनों से चर्चा करते हुए।

बाहर से ही दर्शन कर लौटे भक्त रात में कई लोग दर्शन व सजावट के लिए राशि लेकर आए। लेकिन बाहर से ही दर्शन कर लौटना पड़ा। समाजजनों का कहना था कि प्रशासन ने मंदिर की पूजा का दायित्व अन्य पुजारी को दे दिया है। उसे भी कार्यभार नहीं सौंपा जा रहा है। इधर, प्रशासन ने संजय पुजारी से मंदिर का हिसाब-किताब भी मांग लिया है।

पुजारी का कहना है कि प्रशासन ने लेटर दिया है तो हिसाब-किताब के लिए मंदिर में गया था। मंदिर में सजावट को लेकर राशि व आभूषण आए हैं। उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।

समय से पहले जल्दी मंदिर को बंद किया पटवारी कपिल चौबे ने बताया वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के पालन में समय से पहले जल्दी मंदिर को बंद किया है। सुबह पुन: आरती के समयखोला जाएगा। सुरक्षा को लेकर माणकचौक थाने से बल मौजूद रहेगा।

#रतलम #क #महलकषम #मदर #म #परशसन #न #लगय #तल #शरमल #बरहमण #समज #सबह #गगजल #स #मदर #क #करग #शदधकरण #Ratlam #News
#रतलम #क #महलकषम #मदर #म #परशसन #न #लगय #तल #शरमल #बरहमण #समज #सबह #गगजल #स #मदर #क #करग #शदधकरण #Ratlam #News

Source link