0

राजगढ़ में सुहागिनों ने मनाया करवा चौथ पर्व: पति की लंबी उम्र के लिए रखा व्रत; पत्नी के साथ पड़ाना गांव पहुंचे एसपी – rajgarh (MP) News

राजगढ़ में रविवार को करवा चौथ पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान सुहागिन महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा। महिलाओं ने दिनभर निराहार रहते हुए शाम के समय चौथ माता की पूजा अर्चना करते हुए करवा चौथ की कथा सुनी

.

इसके बाद रात में चांद और पति को चलनी में से देखकर पति के हाथ से जल ग्रहण कर अपना व्रत खोला। व्रत को लेकर राजगढ़ जिले की महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। महिलाओं में सजने संवरने की होड़ लगी लगी रही।

राजगढ़ के फलोदी काॅलोनी में रहने वाली रचना पिपलोटिया ने बताया कि आज शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए इस व्रत को रखती है। उन्होंने अपने पति की दीर्घायु की के लिए व्रत रखा। व्रत को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह रहता है।

रविवार को चांद को देख अर्घ्य देकर महिलाओं ने अपने पति को तिलक लगाकर आरती उतारी और अपने पति की लंबी उम्र की कामना की। महिलाओं ने अपने पति के हाथों से जल ग्रहण कर व्रत खोला।

पड़ाना गांव पहुंचे राजगढ़ एसपी

करवा चौथ पर्व पर राजगढ़ एसपी आदित्य मिश्रा पत्नी सोनम मिश्रा के साथ हस्तशिल्प के लिए मशहूर पड़ाना गांव पहुंचे। जहां उन्होंने प्रसिद्ध आशापुरी माता के दर्शन किए और हथकरघा उद्योग का निरीक्षण कर कारीगरों से बात की। साथ ही खादी के कपड़ों की दुकान से कपड़े भी खरीदे।

इसके पहले एसपी ने पड़ाना की बुनकर समितियों का निरीक्षण किया, और वहां हाथ करघे के द्वारा बनाए जा रहे वस्त्र उद्योग को देखा। इस दौरान उन्हाेंने वहां बाहर लगी एक दुकान से चादर भी खरीदे ।

#रजगढ़ #म #सहगन #न #मनय #करव #चथ #परव #पत #क #लब #उमर #क #लए #रख #वरत #पतन #क #सथ #पड़न #गव #पहच #एसप #rajgarh #News
#रजगढ़ #म #सहगन #न #मनय #करव #चथ #परव #पत #क #लब #उमर #क #लए #रख #वरत #पतन #क #सथ #पड़न #गव #पहच #एसप #rajgarh #News

Source link