राज्य मंत्री ने क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लिया: कहा- दुख की इस घड़ी में सरकार किसानों के साथ है – rajgarh (MP) News

राज्य मंत्री ने क्षतिग्रस्त फसलों का जायजा लिया:  कहा- दुख की इस घड़ी में सरकार किसानों के साथ है – rajgarh (MP) News

रविवार को राज्य मंत्री नारायण सिंह पवार ने ब्यावरा तहसीलदार और कृषि अधिकारी के साथ कई गांवों का दौरा कर बारिश से खराब हुई फसलों का हाल जाना। उन्होंने सिलपटी गांव में किसानों से बात की और कहा कि प्रकृति की मार किसानो पर पड़ी है। इस दुख की घड़ी में सरकार

.

राज्य मंत्री नारायण सिंह पवार के साथ कृषि विभाग अधिकारी डीडी मालवीय और तहसीलदार अलावे के साथ उन्होंने फसलों का निरीक्षण किया।

सीलपटी गांव में उन्होंने कहा कि किसान की यह दुर्व्यवस्था देखकर के हम बेहद व्यथित है। प्रकृति की मार पड़ी है। लगातार अतीवर्ष्टि होने के कारण खेतों में खड़ी सोयाबीन और कटी हुई फसल पानी में डूब रही है। फसलों में अंकुरण हो चुका है। फसलों में शत प्रतिशत नुकसान नजर आ रहा है। हमने आज हमारे मुख्यमंत्री जी को आग्रह किया है कि फसलों का सर्वें कराया जाए और पीड़ित किसानो को क्षतिपूर्ति के लिए आंकलन करा करके उचित निर्णय लिया जाए। साथ ही बीमा कंपनियों को ताकिद किया जाए ताकि समय पर किसान को उसका लाभ मिल सके।

कलेक्टर के निर्देश पर सभी अधिकारी पटवारी आरआई तहसीलदार कृषि विभाग क्षेत्र में निकल चुके है. जल्दी ही निर्णय लेकर किसानों को मुवावजा दिलवाया जाएगा।

#रजय #मतर #न #कषतगरसत #फसल #क #जयज #लय #कह #दख #क #इस #घड #म #सरकर #कसन #क #सथ #ह #rajgarh #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *