0

राधारमण भोपाल में व्याख्यान का आयोजन: मनोवैज्ञानिक सिद्धांतों का सही उपयोग कार्य को बेहतर बनाने में कर सकता है मदद-डॉ. गौर – Bhopal News

राधारमण इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड सांइंस (RITS) भोपाल में शनिवार को “अंडरस्‍टेंडिंग साइकोलाजी ऑफ माइंड फॉर रीवायरिंग ऑफ ब्रेन” विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसे मनोविज्ञान और प्रबंधन विशेषज्ञ डॉ. मनोज गौर ने संबोधित किया।

.

डॉ. गौर ने मानव मस्तिष्क और व्यवहार के बीच जटिल संबंध को समझाते हुए बताया कि यह प्रबंधन में निर्णय लेने, नेतृत्व और टीम वर्क को कैसे प्रभावित करता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इन मनोवैज्ञानिक सिद्धांतों का सही उपयोग कार्य प्रदर्शन को बेहतर बनाने और उत्पादक माहौल बनाने में मदद कर सकता है।

व्याख्यान के दौरान डॉ. गौर ने व्यक्तिगत और समूह की प्रेरणा को बढ़ाकर कार्यक्षमता में वृद्धि कैसे की जा सकती है, इस पर विचार साझा किया। अंत में तनाव प्रबंधन और मानसिक दृढ़ता बनाए रखने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित करते हुए मानसिक स्थिरता के महत्व पर जोर दिया।

इस अवसर पर राधारमण समूह के चेयरमैन आर.आर. सक्सेना ने व्याख्यान की सराहना करते हुए इसे विद्यार्थियों और प्रोफेशनल्स के लिए अत्यंत लाभकारी बताया। कार्यक्रम में ग्रुप डायरेक्टर डॉ. पी.के. लाहिरी, RITS के निदेशक डॉ. अजय कुमार सिंह, समूह के छात्र-छात्राएं और फैकल्टी मेंबर्स उपस्थित रहे।

Source link
#रधरमण #भपल #म #वयखयन #क #आयजन #मनवजञनक #सदधत #क #सह #उपयग #करयक #बहतरबनन #म #कर #सकत #ह #मददड #गर #Bhopal #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/bhopal/news/lecture-organized-in-radharaman-bhopal-133871718.html