0

रामसरोज समूह ने सजा काट चुके रायसेनकी कैदी का जुर्माना भर घर भेजा – Sagar News

गुरुवार को रामसरोज समूह के सदस्यों के साथ समाजसेवी शैलेष केशरवानी एवं समाजसेवी अखिलेश मोनी केशरवानी ने अपनी दिवाली को सार्थक मनाते हुए केंद्रीय जेल सागर में पिछले 8 वर्षों से सजा काट रहे छोटेलाल निवासी जिला रायसेन की जुर्माना राशि भरकर उसे अपने परिजन

.

जेल अधीक्षक मानवेंद्र से परिहार ने बताया कि पिछले लगभग 8 वर्षों से जेल में सजा काट रहे कैदी छोटेलाल की पत्नी की आंखों की रोशनी चली गई है। जब 10 साल की सजा व अर्थदंड हुआ था तब वह 15 साल की बेटी को छोड़ गया था। 8 साल बीत जाने के बाद भी परिवार कोई सुध नहीं ली। कैदी ने अपनी आपबीती मुझे बताई।

दरअसल, जुर्माना राशि जमा होने पर उसकी 2 साल की सजा कम हो जाएगी। मैंने रामसरोज समूह के सदस्यों से चर्चा की तो शैलेष केशरवानी व अखिलेश केशरवानी ने मेरी बात स्वीकार करते हुए जुर्माना राशि भरने को तैयार हो गए। समूह के सदस्यों को धन्यवाद देता हूं। शैलेष केशरवानी ने कहा कि दीपावली का त्योहार हर वर्ष आता है और हम अपने लोगो के बीच खुशियां मानते हैं।

लेकिन दिवाली के इस त्यौहार में अपने घर के साथ-साथ जरूरतमंदों गरीबों के घर रोशन कर सार्थक दिवाली मनाएं तो इससे आपको आत्म संतुष्टि का अनुभव होगा। अखिलेश केशरवानी ने कहा राम सरोज समूह का प्रयास है कि तीज त्योहारों जरूरतमंदों के साथ मनाकर उन त्योहारों को सार्थक बनाया जाए। आज जब जेल से कैदी छोटेलाल को रिहा कराया तो उसकी आंखें नम हो गईं थी। यह खुशी के आंसू थे। घरोंदा आश्रम की संचालिका प्रीति यादव ने यहां बने दीपकों के उपयोग करने की बात कही। जिसे सभी ने स्वीकार किया।

#रमसरज #समह #न #सज #कट #चक #रयसनक #कद #क #जरमन #भर #घर #भज #Sagar #News
#रमसरज #समह #न #सज #कट #चक #रयसनक #कद #क #जरमन #भर #घर #भज #Sagar #News

Source link