0

रावलपिंडी टेस्ट: लंच तक पाकिस्तान का स्कोर 187/7: सऊद शकील की फिफ्टी; रेहान को 3 विकेट, इंग्लैंड ने पहली पारी में 267 रन बनाए

रावलपिंडी5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सऊद शकील और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 52 रन जोड़े।

रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने पहली पारी में लंच तक 7 विकेट खोकर 187 रन बना लिए हैं। सऊद शकील 72 और नोमान अली 6 रन पर नाबाद है।

शुक्रवार को पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर 73/3 से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान शान मसूद को 26 रन पर शोएब बशीर ने आउट किया। अभी टीम इंग्लैंड के स्कोर से 80 रन पीछे है।

इंग्लैंड की तरफ से रेहान अहमद ने 3 विकेट लिए। शोएब बशीर को 2 और गस एटकिंसन, जैक लीच को 1-1 विकेट मिला। फिलहाल, पहले सेशन का खेल जारी है।

रेहान अहमद अब तक तीन विकेट ले चुके है।

रेहान अहमद अब तक तीन विकेट ले चुके है।

सऊद शकील का अर्धशतक

मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद अपने कल के स्कोर पर मात्र 3 रन जोड़े सके और 26 रन पर आउट हो गए। इसके बाद लड़खड़ाती पारी को सऊद शकील और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने संभाला। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 52 रन जोड़े। इससे पहले शान मसूद और शकील ने मिलकर 53 रन जोड़े थे।

सऊद शकील ने शानदार बल्लेबाजी करते हुई अपनी फिफ्टी पूरी की। वे 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले स्पिनर रेहान अहमद ने मोहम्मद रिजवान को 25 रन पर आउट करके साझेदारी तोड़ी। सलमान आगा को 1 और आमेर जमाल को 3 रन पर आउट करके रेहान अहमद ने अपना दूसरा और तीसरा विकेट लिया।

सऊद शकील 72 रन बनाकर खेल रहे है।

सऊद शकील 72 रन बनाकर खेल रहे है।

पहले दिन का खेल…

रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पकिस्तान ने इंग्लैंड को 267 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम से साजिद खान ने 6 और नोमान अली ने 3 विकेट लिए।

इंग्लैंड की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए। उनके अलावा बेन डकेट ने 52 रन की पारी खेली। गस एटकिंसन ने 39 रन का योगदान दिया।

गुरुवार को पाकिस्तान ने पहले पारी में स्टंप्स होने तक 3 विकेट खोकर 73 रन बना लिए है। कप्तान शान मसूद 14 और कामरान गुलाम 3 रन बनाकर नाबाद है। अभी टीम इंग्लैंड से 194 रन पीछे है। जैक लीच, एटकिंसन और बशीर ने 1-1 विकेट लिए।

साजिद खान ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया।

साजिद खान ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया।

इंग्लैंड अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रॉली और बेन डकेट ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर 56 रन जोड़े। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर नोमान अली ने 29 रन पर क्रॉली को सईम अयूब के हाथों कैच कराया। इसके बाद स्पिनर साजिद खान ने 6 विकेट लिए। उन्होंने ओली पोप को 3, जो रुट और हैरी ब्रूक को 5 रन पर आउट किया।

एक तरफ से बल्लेबाजी करते हुए डकेट ने शानदार फिफ्टी लगाई। उन्होंने 84 बॉल पर 52 रन की पारी खेली। डकेट ने अपनी इनिंग में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। नोमान अली ने उन्हें LBW आउट किया।

बेन डकेट ने 52 रन की पारी खेली।

बेन डकेट ने 52 रन की पारी खेली।

जेमी स्मिथ की फिफ्टी

इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने 89 रन की पारी खेली। उन्होंने एटकिंसन के साथ मिलकर 105 रन जोड़े। 89 रन की पारी में जेमी ने 6 छक्के और 5 चौके लगाए। उन्हें साजिद खान ने आउट किया।

जेमी स्मिथ ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 89 रन बनाए।

जेमी स्मिथ ने इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 89 रन बनाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, सईम अय्यूब, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान आगा, आमेर जमाल, साजिद खान, नोमान अली और जाहिद महमूद।

इंग्लैंड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), गस एटकिंसन, रेहान अहमद, जैक लीच और शोएब बशीर।

खबरें और भी हैं…

Source link
#रवलपड #टसट #लच #तक #पकसतन #क #सकर #सऊद #शकल #क #फफट #रहन #क #वकट #इगलड #न #पहल #पर #म #रन #बनए
[source_link