रीवा के यात्री काठमांडू में फंसे: तेज बारिश के बाद नदी में बाढ़ आई ; भूखे-प्यासे यात्रियों ने लगाई गुहार – Rewa News

रीवा के यात्री काठमांडू में फंसे:  तेज बारिश के बाद नदी में बाढ़ आई ; भूखे-प्यासे यात्रियों ने लगाई गुहार – Rewa News

नेपाल में तेज बारिश के बीच मध्यप्रदेश के 22 श्रद्धालु काठमांडू में फंस गए हैं। सभी पशुपतिनाथ के दर्शन के लिए गए थे। जिसमें रीवा के श्रद्धालु भी शामिल हैं। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कहा कि फंसे लोगों के लिए सरकार के माध्यम से माध्यम से हर संभव मदद और प्र

.

जानकारी के मुताबिक यात्रियों के काठमांडू से लौटने के दौरान काबरे जिले में तेज बारिश के बाद नदी में बाढ़ आ गई। जिसकी वजह से ब्रिज और सड़कें पानी में बह गई। जिस वजह से श्रद्धालु वहीं फंस गए। जिनका कहना है कि हम भूखे-प्यासे हैं। सरकार हमें सुरक्षित बाहर निकाले।

श्रद्धालुओं ने वीडियो के माध्यम से केंद्र और मप्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 22 श्रद्धालुओं में डिंडौरी के 7, मंडला का एक, जबलपुर के 6 और रीवा के 8 श्रद्धालु शामिल बताए गए हैं। उनका कहना है कि भारतीय दूतावास के अधिकारी कोई मदद नहीं कर रहे हैं। इधर, सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि सबकी सकुशल वापसी के लिए भारत सरकार और नेपाल सरकार के अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है।

दूतावास के अधिकारियों ने रुपए की डिमांड की

एक श्रद्धालु ने बताया, एक हमने भारतीय दूतावास में अधिकारियों से बात की लेकिन उन्होंने हमने 7 हजार रुपए की डिमांड की। कोई सुनने को तैयार नहीं है। जानकारी मिल रही है कि उत्तरप्रदेश और बिहार के रास्ते भी बंद हैं। कोई वाहन नहीं चल रहे हैं।

परिवारों की वापसी के लिए जो भी बेहतर होगा, वो करेंगे

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का कहना है कि रीवा के 6 से 8 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है। शासन के जरिए कोऑर्डिनेट करेंगे। इन परिवारों की वापसी के लिए जो भी बेहतर होगा, वो करेंगे। चूंकि, मामला काठमांडू का है, इसलिए उच्च स्तरीय बात कर बेस्ट पॉसिबल सॉल्यूशन निकाला जाएगा।

रीवा के श्रद्धालुओं के नाम

1) देवराज पटेल 2) श्यामकली पटेल 3) यशराज पटेल 4) लक्ष्मी पटेल

#रव #क #यतर #कठमड #म #फस #तज #बरश #क #बद #नद #मबढ़ #आई #भखपयस #यतरय #न #लगई #गहर #Rewa #News
#रव #क #यतर #कठमड #म #फस #तज #बरश #क #बद #नद #मबढ़ #आई #भखपयस #यतरय #न #लगई #गहर #Rewa #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *