0

रोज बढ़ते सोने के भाव के चलते सराफा कारोबारी नहीं कर रहे एडवांस बुकिंग – Sagar News

Share

नवरात्रि से दीपावली तथा वेडिंग सीजन के चलते शहर के सराफा बाजार में रौनक बनी रहेगी। हालांकि इस बार सोना महंगा है, इसलिए सराफा कारोबारी ज्वेलरी की एडवांस बुकिंग नहीं कर रहे हैं। सोने में निवेश को बेहतर विकल्प माना जाता रहा है। फेस्टिव सीजन में सोना खरी

.

सोने की ज्वेलरी सुंदरता में चार चांद लगाती है, इसलिए महिलाएं इसे खासतौर से खरीदती हैं। निवेश के लिए भी यह बेहतर विकल्प है, इसलिए अब लगभग हर वर्ग के लोग सोने में निवेश करने लगे हैं। हालांकि विश्व में अस्थिरता है, इसलिए आने वाले दो माह में सोने के दामों में और वृद्वि की संभावना है। शुक्रवार को 24 कैरेट सोने के दाम 78000 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गए थे। वहीं शनिवार को इसके दामों में 290 रुपए प्रति 10 ग्राम बढ़कर 78290 रुपए हो गया।

सराफा एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी व सराफा कारोबारी संजीव दिवाकर ने बताया कि फेस्टिव सीजन में लगातार सोने की कीमतों में तेजी रहती है। इस साल की शुरुआत में सोना 67 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम था, जो वर्तमान में बढ़कर 78290 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया है। नवरात्र से लेकर धनतेरस, दीपावली तथा इसके बाद दिसंबर तक बाजारों में सोना-चांदी की अच्छी बिक्री की उम्मीद है।सराफा कारोबारी अमित ददरया ने बताया कि देवउठनी एकादशी से वेडिंग सीजन की शुरुआत हो जाएगी। जिसके चलते लोग शगुन के कई कार्यक्रम नवरात्र से शुरू कर देते हैं। सोने के दामों में लगातार हो रही वृ​िद्ध की वजह से दिसंबर में होने वाली शादियों के लिए लोग अपनों को देने वाले उपहार की खरीदारी भी कर रहे हैं।

#रज #बढ़त #सन #क #भव #क #चलत #सरफ #करबर #नह #कर #रह #एडवस #बकग #Sagar #News
#रज #बढ़त #सन #क #भव #क #चलत #सरफ #करबर #नह #कर #रह #एडवस #बकग #Sagar #News

Source link