0

लक्ष्मण साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच: सूर्यकुमार यादव कप्तानी करेंगे; 8 नवंबर से 4 टी-20 की सीरीज खेलेगी टीम

मुंबई7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच होंगे। साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को 4 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

इस बीच टेस्ट टीम को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है। ऐसे में टीम इंडिया के नियमित कोच गौतम गंभीर टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे।

NCA के अन्य स्टाफ भी लक्ष्मण के साथ जाएंगे लक्ष्मण के साथ नेशनल क्रिकेट अकादमी से जुड़े साईराज बहुतुले, ऋषिकेश कानिटकर और सुभादीप घोष स्पोर्टिंग स्टाफ के तौर पर जाएंगे। बहुतुले हाल ही में संपन्न इमर्जिंग एशिया कप के लिए इंडिया ए के मुख्य कोच थे।

वहीं कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और सुभादीप घोष (फील्डिंग कोच) स्पोर्टिंग स्टाफ के तौर पर गए थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई इंडिया ए के साथ NCA से जुड़े सौराष्ट्र के सीतांशु कोटक और केरल के मजहर मोइदु गए हुए हैं। साउथ अफ्रीका के लिए टीम 4 नवंबर के आसपास रवाना होगी।

भारत 8, 10, 13 और 15 नवंबर को क्रमशः डरबन, गेबेरा, सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में चारट टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। BCCI ने 25 अक्टूबर (शुक्रवार) को चार टी-20 मैचों के लिए सूर्यकुमार यादव की अगुआई में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

मयंक, शिवम और पराग चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरा मिस करेंगे भारत की टी-20 टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने 4 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम पहला टी-20 मैच 8 नवंबर को डरबन में खेलेगी। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए मयंक यादव और शिवम दुबे को चोट की वजह से शामिल नहीं किया गया है। वहीं रियान पराग भी इंजरी के चलते चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 टी-20 मैचों के लिए भारत की टीम सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजयकुमार वैशाक, आवेश खान, यश दयाल।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 10 या 11 नवंबर को रवान होगी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम 10-11 नवंबर को रवाना होगी। सीरीज का पहला मुकाबला 22 नवंबर से होना है। WTC फाइनल के लिहाज से यह सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसकी महता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 सीरीज के लिए अपने सभी टेस्ट प्लेयर को आराम दिया है। ताकि वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए बेहतर तैयारी कर सकें।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) , रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितिश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर।

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद।

खबरें और भी हैं…

Source link
#लकषमण #सउथ #अफरक #दर #क #लए #भरतय #टम #क #कच #सरयकमर #यदव #कपतन #करग #नवबर #स #ट20 #क #सरज #खलग #टम
[source_link