0

लगा ही नहीं वो PM हैं…मोदी मैजिक पर चेस ओलंपियाड हीरो दिव्‍या ने क्‍या कहा?

Share

हाइलाइट्स

पीएम नरेंद्र मोदी चेस ओलंपियाड विजेताओं से दिल्‍ली में मिले. यह चैंपियन पीएम से मिलने से पहले थोड़ा नर्वस थे.मोदी मैजिक ने चैम्पियंस के बीच समा बांध दिया.

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्‍ली में बुधवार को विदेश में चेस ओलंपियाड जीतकर आए भारतीय बच्‍चों से मिले. इन हीरोज ने पीएम के साथ खट्टे-मीठे पल शेयर किए. पीएम से मिली दिव्‍या देशमुख ने इस दौरान कहा, ‘बिल्‍कुल लगा ही नहीं कि वो प्राइम मिनिस्‍टर हैं इंडिया के! उन्‍होंने सबसे पहले यह मेक श्‍योर किया कि सभी लोग कम्‍फर्टेबल हैं. वहां का एटमॉस्फेयर काफी चिल था. सबसे अच्‍छी बात मुझे यह लगी कि प्रधानमंत्री होने के बावजूद वो कह रहे थे कि कैसे हर किसी को अपने सुझाव देने चाहिएं और आलोचना के लिए भी तैयार रहना चाहिए. ये उनके अंदर अविश्‍वसनीय क्‍वालिटी है.’

इसी तर्ज पर विदित एस. गुजराती ने पीएम से मुलाकात के अपने एक्‍सपीरियंस के बारे में कहा, ‘इतने बीजी शेड्यूल में उन्‍होंने हमारे लिए टाइम निकाला और इतना इनकरेज किया. ऐसा कुछ अच्‍छा परफॉर्मेंस हो और आपको प्राइम मिनिस्‍टर जी से शाबाशी मिले तो फिर क्‍या बोल सकते हैं. जैसे ही उन्‍होंने बात करना शुरू किया तो उन्‍होंने कम्‍फर्ट लेवल बना दिया. उन्‍होंने टूर्नामेंट के बारे में पूछा, हंसी मजाक की. जब हम कम्‍फर्टेबल हो गए जब उन्‍होंने बताया कि कैसे वो डिसीजन लेते हैं, कैसे वो इतनी सारी चीजें मैनेज करते हैं.

यह भी पढ़ें:- CJI चंद्रचूड़ का गरीब छात्र से वादा, IIT एडमिशन में करेंगे हर संभव मदद, कर्ज तो लिया लेकिन नहीं भर पाया फीस

भारत की पुरुष और महिला टीमों ने 45वें शतरंज ओलंपियाड में अंतिम दौर में अपने अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराकर इस प्रतियोगिता में पहली बार स्वर्ण पदक जीता. ग्रैंडमास्टर डी गुकेश, अर्जुन एरिगेसी और आर प्रज्ञानानंदा ने स्लोवेनिया के खिलाफ 11वें दौर में अपने अपने मैच जीत लिये. विश्व चैम्पियनशिप चैलेंजर गुकेश और अर्जुन एरिगेसी ने एक बार फिर अहम मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे भारत को ओपन वर्ग में अपना पहला खिताब जीतने में मदद मिली. स्लोवेनिया के खिलाफ मुकाबले में गुकेश ने काले मोहरों से व्लादिमीर फेडोसेव के खिलाफ तकनीकी चरण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. हालांकि उन्हें मुश्किल से जीत मिली, लेकिन 18 वर्षीय ग्रैंडमास्टर ने शानदार रणनीति अपनाई.

Tags: Chess Champion, Pm narendra modi, Sports news

Source link
#लग #ह #नह #व #हमद #मजक #पर #चस #ओलपयड #हर #दवय #न #कय #कह
[source_link