0

विदिशा में रावण दहन: 35 फीट का पुतला जलाया, लोगों ने उठाया रंगारंग आतिशबाजी का लुत्फ – Vidisha News

Share

असत्य पर सत्य की विजयी का पर्व दशहरा पूरे जिले में धूमधाम से मनाया गया है। रावण को बुराई का प्रतीक मानकर उसका पुतला दहन किया गया। विदिशा के जैन कॉलेज के ग्राउंड पर 35 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन हुआ। इस दौरान रंग-बिरंगी आतिशबाजी की गई। रावण दहन देख

.

इसके पहले शहर में रामलीला मेला समिति ने चौपड़ा से भगवान श्री राम की भव्य शोभा यात्रा निकाली। बालाजी मंदिर से भगवान की पालकी निकलीं जो पेढ़ी चौराहे से एक साथ चले। शोभा यात्रा के आगे बालाजी की पालकी चल रही थी और उनके पीछे राजपूत सरदार और सबसे पीछे भगवान श्रीराम का रथ चल रहा था। शहर के कई स्थानों पर श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा करके चल समारोह का स्वागत किया। भगवान की आरती उतारी, माधवगंज चौराहे पर पूर्व वित्तमंत्री राघवजी भाई ने भगवान की आरती उतारी।

चल समारोह शहर के मुख्य मार्गों से होता हुआ जैन कॉलेज पहुंचा। जहां मैदान में रामलीला का लीलाओं का मंचन किया गया। राम और रावण का युद्ध हुआ। इस दौरान विदिशा, राधौगढ़ और भोपाल की आतिशबाजी का मुकाबला हुआ। इसके बाद में हजारों लोगों की मौजूदगी में 35 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया। रावण का पुतला जलते ही ग्राउंड पर भगवान राम के जयकारे लगाए।

देखें आतिशबाजी की तस्वीरें…

#वदश #म #रवण #दहन #फट #क #पतल #जलय #लग #न #उठय #रगरग #आतशबज #क #लतफ #Vidisha #News
#वदश #म #रवण #दहन #फट #क #पतल #जलय #लग #न #उठय #रगरग #आतशबज #क #लतफ #Vidisha #News

Source link