0

विनेश फोगाट को क्या चुनौती दे पाएंगी ‘लेडी खली’? एकतरफा जीत की कर रहीं दावा

नई दिल्ली. भारत की पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल ने कहा है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट पर उनकी एकतरफा जीत होगी. कविता को इस सीट से आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने विनेश फोगाट को इस सीट पर उम्मीदवार बनाया है. कविता और विनेश के बीच इस सीट पर तगड़ा जंग देखने को मिल सकता है. द ग्रेट खली को अपना गुरु मानकर कभी डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में उतरने वाली कविता ने बताया कि वह किन मुद्दों के साथ जनता के बीच जाएंगी. कविता डब्ल्यूडब्ल्यूई में उतरने से पहले भारत की ओर से वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. कविता को लेडी खली के नाम से भी जाना जाता है.

कविता दलाल (Kavita Dalal) ने एएनआई से कहा, ‘ इस सीट पर मेरी एकतरफा जीत होगी. मुझे अपनी जनता पर भरोसा है. मैं जब भी अपने गांव और देश के लिए खेलने गई हूं, वहां से मेडल लेकर आई हूं. मुझे लोगों ने बहुत मान सम्मान दिया है. उसी विश्वास के साथ मेरा समाज मेरे साथ रहा है और आगे भी साथ रहेगा.’ कविता ने डब्ल्यूडल्यूई रिंग में सलवार सूट पहनकर खूब सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने द ग्रेट खली की अकादमी में ट्रेनिंग लेकर प्रोफेशनल रेसलिंग में उतरने का फैसला किया था.

उसने मेरे बेटे को टीम से बाहर कर दिया, पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल, आजम खान के पिता का फूटा गुस्सा

Cristiano Ronaldo Net Worth: 900 गोल… 100 करोड़ फॉलोअर्स, अरबों की संपत्ति के मालिक हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो, एक पोस्ट का करते हैं करोड़ों चार्ज

‘मेरा मुकाबला यहां की समस्याओं से है’
बकौल कविता, ‘ हमने पहले भी इतिहास बनाए हैं और अब भी बनाने जा रहे हैं. जैसे हमने खेलों में देश का नाम रोशन किया है. वैसे ही हम जिम्मेदारी के साथ लोगों के मुद्दे उठाएंगे और उनके मुद्दों के लिए आगे लड़ेंगे.’ विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) से चुनावी मुकाबले से जुड़े सवाल पर कविता ने किनारा करते हुए कहा कि उनका मुकाबला यहां की समस्याओं से है. जहां आज तक विकास नहीं हुआ. बहुत सारी सरकारें बनीं, आईं और गईं लेकिन उनका हल्का वहीं का वहीं है. यहीं नहीं वह और पिछड़ गया है.’ कविता जुलाना की रहने वाली हैं जबकि विनेश का यहां ससुराल है.

बीजेपी ने योगेश बैरागी को जुलाना सीट से उतारा है
भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से योगेश बैरागी को टिकट दिया है. देखना दिलचस्प होगा कि विनेश, कविता और बैरागी में से कौन बाजी मारता है. वैसे विनेश भी यहां से जीतने की दावा कर रही हैं. पेरिस ओलंपिक में महिला कुश्ती के 50 किलो वर्ग के फाइनल के लिए विनेश डिस्क्वालीफाई हो गई थीं. जिसके बाद देश में उनको लेकर लोगों की अलग अलग प्रतिक्रियाएं थीं. पेरिस से लौटने के बाद हरियाणा में उनका भव्य स्वागत किया गया.

Tags: Haryana Election, Haryana election 2024, Vinesh phogat

Source link
#वनश #फगट #क #कय #चनत #द #पएग #लड #खल #एकतरफ #जत #क #कर #रह #दव
[source_link