0

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से एक जीत दूर भारत: 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला, पिछले 2 नॉकआउट इनसे ही हारे

Share

स्पोर्ट्स डेस्क5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल स्पॉट कन्फर्म करने के लिए भारत के पास अब एक ही मैच बचा है। यह मुकाबला 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 अक्टूबर को शारजाह में होना है। जीतने पर टीम इंडिया टॉप-4 में पहुंच जाएगी।

अगर भारतीय आखिरी मैच नहीं जीत सकी तो टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कम हो जाएंगी। फिर टीम को न्यूजीलैंड के आखिरी मैच में हारने की दुआ करनी होगी।

टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 8 मैच ही हारे हैं। इनमें से 2 मैच भारत ने हराए हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दोनों दफा ग्रुप स्टेज में हराया, लेकिन विमेंस टीम इंडिया ने पिछले दोनों नॉकआउट मैच ऑस्ट्रेलिया से हारे हैं।

स्टोरी में विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप का गणित

सबसे पहले ग्रुप-ए का पॉइंट्स टेबल देखते हैं…

ग्रुप-ए में दूसरे नंबर पर मौजूद भारत टीम इंडिया ग्रुप-ए में है और उन्हें ग्रुप स्टेज के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड ने 58 रन से हरा दिया। बड़ी हार के बाद भारत का रन रेट खराब हुआ, लेकिन टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट और श्रीलंका को 82 रन से हराकर अपना रन रेट पॉजिटिव कर लिया।

अब भारत 3 मैचों में 2 जीत से 4 पॉइंट्स लेकर दूसरे नंबर पर है। टीम का रन रेट भी ऑस्ट्रेलिया के बाद बेस्ट है। अब भारत ऑस्ट्रेलिया को हराकर 6 पॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में जगह बना लेगा। हालांकि, टीम को उम्मीद करनी होगी कि न्यूजीलैंड अपने आखिरी 2 मैच ज्यादा बड़े अंतर से न जीते।

भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के 2 सिनैरियो

  • ऑस्ट्रेलिया को हरा दे और 6 पॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर ले। यहां टीम को अपना नेट रन रेट टॉप-2 टीमों में रखना होगा।
  • ऑस्ट्रेलिया से हारने पर न्यूजीलैंड के दोनों मैच हारने की दुआ करे। तभी टीम 4 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर रहेगी और सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी। हालांकि, इस कंडीशन में टीम को पाकिस्तान से बेहतर रन रेट भी रखना होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने एक भी मैच नहीं गंवाया, टॉप पर 8 में से 6 बार की टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम ने ग्रुप स्टेज में 2 मैच खेले और दोनों जीते। टीम ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड को हराया, आज उनका मैच पाकिस्तान से है। जिसके बाद 13 अक्टूबर को टीम भारत से भिड़ेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 अंक के साथ ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है। टीम अपने शेष 2 में से एक मैच जीतकर भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

ग्रुप-बी में भी 3 टीमों के बीच टक्कर ग्रुप-बी में स्कॉटलैंड बाहर हो चुकी है, वहीं बांग्लादेश भी लगभग बाहर ही है। ग्रुप में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज 2-2 मैच जीतकर टॉप-3 पोजिशन पर हैं। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका ने 1-1 मैच गंवाया भी है, जबकि इंग्लैंड को अब तक हार का मुंह नहीं देखना पड़ा।

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

भारत ने श्रीलंका को 82 रन से हराया​​​​​​​

भारतीय महिला टीम ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को श्रीलंका को 82 रन से हरा दिया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 19.5 ओवर में 90 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत से भारत की सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम हैं। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#वमस #ट20 #वरलड #कप #समफइनल #स #एक #जत #दर #भरत #बर #क #चपयन #ऑसटरलय #स #मकबल #पछल #नकआउट #इनस #ह #हर
[source_link