वूमन अचीवर्स अवार्ड-2024: दैनिक भास्कर ने किया अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 42 महिलाओं का सम्मान – Ratlam News

वूमन अचीवर्स अवार्ड-2024:  दैनिक भास्कर ने किया अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 42 महिलाओं का सम्मान – Ratlam News

दैनिक भास्कर का वूमन अचीवर्स अवार्ड-2024 गुरुवार को होटल बालाजी सेंट्रल में हुआ। कार्यक्रम प्रदेश की महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री निर्मला भूरिया और महापौर प्रहलाद पटेल के मुख्य आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम में शहर की ऐसी 42 महिलाओं का सम्मान किया, ज

.

कैबिनेट मंत्री निर्मला भूरिया, महापौर प्रहलाद पटेल ने शहर की 42 महिलाओं को दैनिक भास्कर

कैबिनेट मंत्री भूरिया ने कहा महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। दैनिक भास्कर के इस कार्यक्रम में महिलाओं का सम्मान करने का गौरव हमें प्राप्त हो रहा है। आज का दिन शक्ति को पूजने का दिन है। आज से महापर्व नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। आज हम आप जैसी विभूतियों का सम्मान करने जा रहे हैं, यह गर्व की बात है। हर बड़े शहर में दैनिक भास्कर के इस तरह के आयोजन हो रहे हैं जो कि सराहनीय है। मुझे महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्रालय मिला है। जब से इसे संभाला है, बहुत कुछ सीखने की कोशिश कर रही हूं।

पहली बार मंत्रालय मिला तो लगा कि किस तरह काम करेंगे, अब ऐसा लगता है कि बहुत कुछ है यहां करने को। महिलाओं को 50% आरक्षण दिया गया, पंचायत से लेकर पार्षदों को आगे आने का अवसर दिया है। महिलाएं कही भी पीछे नहीं है। प्रतियोगी परीक्षाओं में लड़कियां अव्वल आ रही है। माता-बहनें किसी भी फिल्ड में पीछे नहीं है।

अरिहंत साड़ी के डायरेक्टर निखिल मोदी, हम लोग संस्था के अध्यक्ष और समाजसेवी सुभाष जैन मंचासीन रहे। दैनिक भास्कर के स्थानीय संपादक डॉ. संजय पांडेय और यूनिट हेड योगेश शर्मा ने अतिथियों का सम्मान किया।

नारी शक्ति के बिना जीवन की कल्पना भी मुश्किल – महापौर

महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा दैनिक भास्कर का नवरात्रि के पहले दिन यह आयोजन अद्भुत है। लगातार इस तरह के आयोजन आसान नहीं है। इसके लिए मैं भास्कर को धन्यवाद दूंगा। नारी शक्ति के बिना इस ब्रह्माण की कल्पना भी मुश्किल है। एक छोटा बच्चा हो या पुरुष बिना नारी के जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकता। एक नारी मां, बहन, पत्नी, बहू कई रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाती है। यहां महिला पार्षद, सरपंच, कर्मचारी, डॉक्टर सहित सभी वर्ग की महिलाएं मौजूद है। मातृ शक्ति के बिना हिंदुस्तान की प्रगति सोचना भी मुश्किल है।

इनका हुआ सम्मान

पद्मश्री डॉ. लीला जोशी, मनीषा शर्मा (अध्यक्ष-नगर पालिक निगम), निशा पवन सोमानी ( पार्षद वार्ड-9), डॉ. हेमलता निनामा (फिजियोथैरेपिस्ट), देवश्री मयूर पुरोहित (पार्षद वार्ड – 7), मनीषा व्यास (पार्षद वार्ड – 14), एहतेशाम अंसारी (पर्यवेक्षक-महिला एवं बाल विकास विभाग), रानी राजीव देवदा (जिलाध्यक्ष-महिला कांग्रेस सेवादल रतलाम ग्रामीण) आदि का सम्मान हुआ।

#वमन #अचवरस #अवरड2024 #दनक #भसकर #न #कय #अपन #कषतर #म #उतकषट #करय #करन #वल #महलओ #क #सममन #Ratlam #News
#वमन #अचवरस #अवरड2024 #दनक #भसकर #न #कय #अपन #कषतर #म #उतकषट #करय #करन #वल #महलओ #क #सममन #Ratlam #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *