0

शाजापुर में बेमौसम बारिश की संभावना: 34-35°C पहुंचा टेम्प्रेचर, 20 अक्टूबर को हो सकती है मावठे की बरसात – shajapur (MP) News

Share

शाजापुर मानसून की विदाई के बाद अब मावठे की बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग की माने तो आगामी 20 अक्टूबर को जिले में कहीं-कहीं मावठे की बारिश हो सकती है। मानसून की विदाई के बाद मौसम परिवर्तन होने लगा है। जिसके चलते सुबह-शाम ठंडी का अहसास होने लग

.

हालांकि, दोपहर में लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिन का तापमान अभी भी 34 से 35 डिग्री बना हुआ है। वहीं आगामी दिनों में मावठे की भी संभावना है। मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि मानसून की विदाई हो चुकी हैं। अगले सप्ताह के अंत तक मौसम में ठंडक घुलने लगेगी।

हालांकि गर्मी का वही हाल रहेगा, लेकिन सुबह और शाम को ठंडक का एहसास होगा। वर्तमान में भी रात का तापमान कम होने लगा है। इसके अलावा 20 अक्टूबर को मावठे की बारिश की भी संभावना है। मौसम विशेषज्ञ धनोतिया के अनुसार इस वर्ष मावठा ज्यादा बरसेगा।

एक फिट खाली रह गया बांध, अधूरी रह गई वेस्टवेयर की मंशा

इस वर्ष मानसून देर से लेकिन दुरुस्त आया और नगरवासियों के लिए सालभर की जलापूर्ति हो गई। इस साल चीलर बांध 22 फीट ही भर पाया। जबकि इसकी क्षमता 23 फीट है। यदि बांध 23 फीट भर जाता तो शहरवासियों की वेस्टवेयर (धलड़ा) देखने की इच्छा पूरी हो जाती। हालांकि, इसके पहले ही मानसून विदा हो गया।

#शजपर #म #बमसम #बरश #क #सभवन #3435C #पहच #टमपरचर #अकटबर #क #ह #सकत #ह #मवठ #क #बरसत #shajapur #News
#शजपर #म #बमसम #बरश #क #सभवन #3435C #पहच #टमपरचर #अकटबर #क #ह #सकत #ह #मवठ #क #बरसत #shajapur #News

Source link