0

शिवपुरी में ट्रक बेचने के मामले में धोखाधड़ी: आरोपी ने पीड़ित को दिए 9-9 लाख के चैक; क्लियर नहीं होने पर दर्ज कराई शिकायत – Shivpuri News

शिवपुरी कोतवाली पुलिस ने ट्रक बेचने की राशि 18 लाख की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज की हैं। आरोपी ने दो चैक देकर ट्रक ट्रांसफर करा लिए थे। जब बैंक में चैक क्लियर नहीं हुए तब पीड़ित ने मामले की शिकायत की, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया हैं।

.

गायत्री काॅलोनी शिवपुरी निवासी हजारी प्रसाद दीक्षित (63) ने बताया कि उसने सुरेश जाटव निवासी को अपना ट्रक (MP09HH3391) ट्रांसपोर्ट में बेचने की बात की थी। जिसके बाद 5 अगस्त 2024 को सुरेश जाटव से 20 लाख 5 हजार रुपए में बेचने की बात हुई।

सुरेश ने उस समय 5 हजार रुपए नगद और 2 लाख रुपए का चैक दिया था। वहीं 18 लाख रुपए ट्रक फाइनेंस कराने की बात कही थी। इसके बाद सितंबर माह में सुरेश जाटव साई ट्रांसपोर्ट पर आया और 9-9 लाख रुपए के दो चैक बैंक ऑफ बड़ौदा के देकर ट्रक के फाइनेंस का रुपए खाते में आने पर चैक लगाने की बात कही।

क्लियर करने पर रिजेक्ट हुए चैक

हजारी प्रसाद दीक्षित ने बताया कि इसके बाद 21 सितंबर को दोनों चैक आईसीआईसीआई बैंक झांसी तिराहा में लगाया, तो बैक मैनेजर ने बताया कि सुरेश जाटव की तरफ चैक क्लियर करने कन्फर्मेशन नहीं मिला है। इसके बाद दोनों चैक रिजेक्ट हो गए। इस दौरान कई बार सुरेश से सम्पर्क करना चाहा, लेकिन नहीं हो सका।

कोतवाली पुलिस ने आरोपी सुरेश कुमार जाटव पर धारा 318 (4), 316 (2) बीएनएस के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

#शवपर #म #टरक #बचन #क #ममल #म #धखधड़ #आरप #न #पड़त #क #दए #लख #क #चक #कलयर #नह #हन #पर #दरज #करई #शकयत #Shivpuri #News
#शवपर #म #टरक #बचन #क #ममल #म #धखधड़ #आरप #न #पड़त #क #दए #लख #क #चक #कलयर #नह #हन #पर #दरज #करई #शकयत #Shivpuri #News

Source link