0

श्योपुर में सड़क पर अंतिम संस्कार, मुक्मिधाम पर दबंगों का कब्जा

Share

श्योपुर जिले के वीरपुर के धावईपुरा गांव में दबंगों ने मुक्तिधाम की जमीन पर कब्जा कर लिया, जिससे एक मृतक का अंतिम संस्कार सड़क किनारे करना पड़ा। प्रशासन ने मामले की जानकारी नहीं होने का दावा किया, जबकि सरपंच ने अधिकारियों को अवगत कराया था।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Sat, 12 Oct 2024 10:18:17 PM (IST)

Updated Date: Sat, 12 Oct 2024 10:54:43 PM (IST)

सड़क किनारे अंतिम संस्कार करना पड़ा।

HighLights

  1. मुक्तिधाम की जमीन पर दबंगों का कब्जा
  2. ड़क किनारे किया गया अंतिम संस्कार स
  3. SDM द्वारा मामले में कार्रवाई का आश्वासन

नईदुनिया प्रतिनिधि, श्योपुर: जिले में वीरपुर के धावईपुरा गांव में मुक्तिधाम की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। शनिवार को जब मृतक का अंतिम संस्कार करने पहुंचे लोगों को दबंगों ने भगा दिया। इससे मजबूरी में पीड़ितों को सड़क किनारे ही अंतिम संस्कार करना पड़ा। यह स्थिति तब है, जब जिले के प्रभारी मंत्री राकेश शुक्ला ने मुक्तिधामों की जमीन से अतिक्रमण हटाने की मुहिम चला रखी है।

मुक्तिधाम से भगाया

धावईपुरा गांव में 55 वर्षीय बग्गा गुर्जर की शनिवार को मौत हो गई थी। स्वजन अंतिम संस्कार के लिए करीब गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर स्थित मुक्तिधाम पर पहुंचे, जहां उन्हें मुक्तिधाम नहीं मिला। इसके बाद पीड़ित पुराने मुक्तधाम पर पहुंचे जिस पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। ऐसे में उन्हें दबंगों ने वहां से भगा दिया।

इसके बाद पीड़ितों ने मृतक के शव का सड़क किनारे अंतिम संस्कार करना पड़ा। जब इसका में वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन की ओर से आरआई और अन्य राजस्व अमला मौके पर पहुंचा, लेकिन बिना कोई कार्रवाई के अमला वापस लौट गया।

प्रशासन को कब्जे की जानकारी नहीं

इस संबंध में पंचो पंचायत के सरपंच मुरारीलाल गुर्जर का कहना है कि मुक्तिधाम से कब्जा हटाने के लिए अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं, वीरपुर तहसीलदार प्रमलता पाल का कहना है कि मुझे जानकारी नहीं है, अगर ऐसा है तो मैं दिखवती हूं। मुक्तिधाम की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराएंगे। मैं आरआई, पटवारी से जानकारी लेती हूं।

Source link
#शयपर #म #सडक #पर #अतम #ससकर #मकमधम #पर #दबग #क #कबज
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/sheopur-funeral-on-road-in-sheopur-bullies-take-over-mukmidham-8355205