0

श्रीलंका ने सनथ जयसूर्या को हेड कोच बनाया: सितंबर में टीम के अंतरिम हेड कोच बने थे, 2026 तक कार्यकाल रहेगा

Share

कोलंबो1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सनथ जयसूर्या का कार्यकाल 1 अक्टूबर 2024 से शुरू हुआ।

दिग्गज बैटिंग ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के हेड कोच बनाए गए हैं। सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट की एग्जीक्यूटिव कमेटी ने जयसूर्या को हेड कोच बनाने का फैसला लिया। SLC ने इस बात की जानकारी एक X पोस्ट के जरिए दी।

55 साल के जयसूर्या को भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के प्रदर्शन का इनाम मिला है। टीम ने सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने घर में क्लीन स्वीप किया है। टीम ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में 8 विकेट से हराया, हालांकि टीम 3 मैचों की सीरीज 2-1 से गंवा बैठी। इससे पहले, टीम ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की जीत हासिल की थी।

जयसूर्या सितंबर महीने में श्रीलंकाई टीम के अंतरिम हेड कोच बनाए गए थे। जयसूर्या का कार्यकाल 31 मार्च 2026 तक रहेगा।

श्रीलंका क्रिकेट ने इस पोस्ट के जरिए जयसूर्या को हेड कोच बनाए जाने का ऐलान किया।

श्रीलंका क्रिकेट ने इस पोस्ट के जरिए जयसूर्या को हेड कोच बनाए जाने का ऐलान किया।

सनथ जयसूर्या का करियर

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद सिल्वरवुड ने छोड़ा पद जयसूर्या को सिल्वरवुड के इस्तीफे के बाद अंतरिम कोच बनाया गया था। सिल्वरवुड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया था। वानिंदु हसरंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी। उसे बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका से हार मिली।

टीम ने सिल्वरवुड के कोच रहते 2022 में टी-20 एशिया कप जीता था और उनके कार्यकाल में 2023 वनडे एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई थी।

————————————–

क्रिकेट की यह खबर भी पढ़िए…

युवा टीम इंडिया के सामने कमजोर पड़ा बांग्लादेश

भारत की युवा टीम ने पहले टी-20 में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है। ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। युवा बॉलिंग अटैक के सामने बांग्लादेश 19.5 ओवर में 127 रन बनाकर ही सिमट गया। भारत ने फिर 11.5 ओवर में ही, 3 विकेट खोकर आसानी से टारगेट हासिल कर लिया। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

Source link
#शरलक #न #सनथ #जयसरय #क #हड #कच #बनय #सतबर #म #टम #क #अतरम #हड #कच #बन #थ #तक #करयकल #रहग
[source_link