सशक्त नारियों के अभिनंदन का 9 दिवसीय कार्यक्रम: महिला एवं बाल विकास विभाग ने रैली निकाली, मानव श्रृंखला भी बनाई – Ashoknagar News

सशक्त नारियों के अभिनंदन का 9 दिवसीय कार्यक्रम:  महिला एवं बाल विकास विभाग ने रैली निकाली, मानव श्रृंखला भी बनाई – Ashoknagar News

अशोकनगर में महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा नवरात्रि के 9 दिन ही अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें ‘सशक्त नारियों के अभिनंदन’ का कार्यक्रम शुक्रवार की सुबह के समय किया गया।

.

जिसके तहत शहर के गांधी पार्क से रैली निकाली जो स्टेशन रोड सहित मुख्य चौक चौराहा से होकर वापस गांधी पार्क पहुंची, जहां पर महिलाओं बच्चियों ने मानव श्रृंखला बनाई। इस अभियान के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनने जागरूक किया जा रहा है।

महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी चंद्रसेन भिड़े ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा हमारे विभाग को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, ग्राम पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, श्रम विभाग को सामान्य विभाग करते हुए, सशक्त नारी के अभिनंदन का अभियान प्रारंभ किया है। जिसमें महिलाओं एवं बच्चियों के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं।

इसी अभियान के तहत महिलाओं और बच्चियों को शारीरिक रूप से भी सशक्त बनाना है इसलिए बच्चियों को मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही सशक्त वाहिनी कार्यक्रम भी चलाया जाता है, जिसमें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बालिकाओं को निशुल्क कोचिंग दी जाती है। इसके लिए तैयारी करने वाली बालिकाओं के पंजीयन करवाए जाएंगे। जो बालिकाएं और महिलाएं सशक्त हो रही हैं उनके लिए और भी सशक्त बनाने के लिए 9 दिवसीय प्रोग्राम रखा गया है।

बता दें, एक दिन पहले महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता की थी जिसमें महिलाओं ने व बच्चियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया था। इसी के साथ बालिकाओं का बंधन अभिनंदन किया गया था। जबकि अगले दो दिन बाद नारी शक्ति सम्मान किया जाएगा।

#सशकत #नरय #क #अभनदन #क #दवसय #करयकरम #महल #एव #बल #वकस #वभग #न #रल #नकल #मनव #शरखल #भ #बनई #Ashoknagar #News
#सशकत #नरय #क #अभनदन #क #दवसय #करयकरम #महल #एव #बल #वकस #वभग #न #रल #नकल #मनव #शरखल #भ #बनई #Ashoknagar #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *