0

साउथ अफ्रीका के लिए साल 2024 साबित हुआ सबसे दर्दनाक, 4 महीने के अंदर गंवा दी 2 ICC ट् – India TV Hindi

Image Source : AP
साउथ अफ्रीका टीम के लिए साल 2024 अब तक रहा सबसे खराब।

साउथ अफ्रीका की पुरुष और महिला दोनों क्रिकेट टीम ने साल 2024 में अपने खेल से फैंस का दिल तो जीता लेकिन उन्हें 2 अहम आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। यूएई में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका की टीम ने फाइनल तक का सफर काफी शानदार तरीके से किया था, लेकिन खिताबी मुकाबले का दबाव एकबार फिर से उनपर देखने को मिला और 32 रनों की बड़ी हार मिली। वहीं 4 महीने के अंदर साउथ अफ्रीका क्रिकेट फैंस का दिल एक बार फिर से टूट गया। इससे पहले इसी साल जून में खेले गए आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम को भारत के खिलाफ रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

पहले भारत ने तोड़ा दिल तो अब न्यूजीलैंड ने

साल 2024 में साउथ अफ्रीका की पुरुष टीम ने वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था, जिसमें उनका फाइनल मुकाबले में सामना भारतीय टीम से हुआ था और उस मैच में एक समय तक उनकी जीत पक्की दिख रही थी, लेकिन अंतिम ओवर्स में अचानक मुकाबले में उनकी पकड़ कमजोर हो गई जिसमें भारत के खिलाफ मैच में उन्हें 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अब आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां न्यूजीलैंड की महिला टीम के वह इस मुकाबले में पूरी तरह से दबाव में दिखाई दी और अंत में उन्हें 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

साल 2023 में भी मिली थी साउथ अफ्रीका टीम को फाइनल में हार

साल 2023 की शुरुआत में हुए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भी साउथ अफ्रीका की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया था, जिसमें उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था, लेकिन खिताब मुकाबले में उनका सामना ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुआ जिनके खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

6 साल से इस खिलाड़ी को ढो रही टीम इंडिया, भारतीय गेंदबाजों से भी कम है इस बल्लेबाज का औसत

ऋषभ पंत की इंजरी ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया इसके पीछे का कारण

Latest Cricket News



Source link
#सउथ #अफरक #क #लए #सल #सबत #हआ #सबस #दरदनक #महन #क #अदर #गव #द #ICC #ट #India #Hindi
[source_link