0

सिंगरौली में भालू के हमले में एक की मौत: जंगल में लकड़ी बीनने गए थे ग्रामीण; दो घायल, मौके पर पहुंची पुलिस और वनकर्मी – Singrauli News

राम सिंह गौड़ का जंगल में मिला शव।

सिंगरौली जिले के लंघाडोल थाना इलाके में शुक्रवार देर शाम जंगली भालू के हमले से एक व्यक्ति की मौके पर मौत हुई। जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद बैढ़न के जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है।

.

जलाऊ लकड़ी लेने गए थे जंगल

घटना के संबंध में लंघाडोल थाना प्रभारी पुष्पेंद्र धुर्वे ने बताया कि घटना शुक्रवार देर शाम की है जब लल्लाबहरा गांव के रहने वाले राम सिंह गौड़ पिता सूर्य नारायण सिंह गौर 26 वर्ष, सुरेंद्र सिंह पिता भोला सिंह 36 वर्ष और राम प्रकाश सिंह पिता सूर्य नारायण सिंह उम्र 24 साल गांव से सटे जंगल की ओर जलाऊ लकड़ी लेने के लिए गए थे।

तभी तीनों पर जंगली भालू ने हमला कर दिया। इस हमले में राम सिंह गौड़ की मौके पर मौत हो। जबकि राम प्रकाश और सुरेंद्र सिंह बीच बचाव करने में घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस और वन हमला मौके पर पहुंचा था।

पुलिस और वनकर्मियों के साथ घायल सुरेंद्र सिंह।

आर्थिक सहायता राशि दी

वन विभाग के एसडीओ एनके त्रिपाठी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि तात्कालिक रूप से मृतक के परिजनों को 5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है। इसके बाद लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत मृतक के परिजनों को 8 लाख रुपए दिलाए जाएंगे।

Source link
#सगरल #म #भल #क #हमल #म #एक #क #मत #जगल #म #लकड #बनन #गए #थ #गरमण #द #घयल #मक #पर #पहच #पलस #और #वनकरम #Singrauli #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/singrauli/news/one-died-in-bear-attack-in-singrauli-133866326.html