0

सिर्फ 1 सेंटीमीटर… और डायमंड लीग फाइनल में खिताब से चूक गए नीरज चोपड़ा

Share

ब्रसेल्स. भारत के स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा डायमंड लीग खिताब से एक सेंटीमीटर से चूक गए और सत्र के फाइनल में 87.86 मीटर के थ्रो के साथ लगातार दूसरी बार दूसरे स्थान पर रहे. दो बार के ओलंपिक पदक विजेता 26 वर्ष के चोपड़ा ने 2022 में ट्रॉफी जीती थी और पिछले साल दूसरे स्थान पर रहे थे. उन्होंने तीसरे प्रयास में सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंका, लेकिन विजेता एंडरसन पीटर्स के 87.87 मीटर से एक सेंटीमीटर पीछे रह गए.

दो बार के विश्व चैम्पियन ग्रेनाडा के पीटर्स ने पहले ही प्रयास में सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंका. जर्मनी के जूलियन वेबर 85.97 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे. टोकियो ओलंपिक चैम्पियन चोपड़ा ने पिछले महीने पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीता था.

टोकियो ओलंपिक खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक के बाद पेरिस में अपने ओलंपिक मेडल टैली में सिल्वर मेडल जोड़ने वाले नीरज को दूसरे स्थान पर रहने के लिए 12,000 अमेरिकी डॉलर मिले, जबकि पीटर्स, जिन्होंने अपने करियर में पहली बार डायमंड ट्रॉफी जीती, को 30,000 अमेरिकी डॉलर का कैश प्राइज दिया गया. इसके साथ ही उन्हें विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री भी मिल गई.

इस सीज़न में टोकियो ओलंपिक चैंपियन का सर्वश्रेष्ठ थ्रो पिछले महीने डायमंड लीग के लुसाने स्टेज में आया था, जिसमें उन्होंने 89.49 मीटर की दूरी तय की थी, जो उनके करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास भी था. दिलचस्प बात यह है कि यह दूरी करीब 15 दिन पहले पहले पेरिस में उनके सिल्वर मेडल जीतने के प्रयास से चार सेंटीमीटर अधिक था.

दरअसल, नीरज चोपड़ा इस सीज़न में अपनी फिटनेस को लेकर संघर्ष कर रहे हैं और उम्मीद है कि वह अपनी कमर की चोट को ठीक करने के लिए एक डॉक्टर से मिलेंगे. इस चोट ने उन्हें पूरे सीज़न परेशान किया है और 90 मीटर के आंकड़े को छूने के उनके टारगेट में रुकावट बनी है.

Tags: Javelin Throw, Neeraj Chopra

Source link
#सरफ #सटमटर.. #और #डयमड #लग #फइनल #म #खतब #स #चक #गए #नरज #चपड
[source_link