सिवनी पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान: कन्या मठ स्कूल में छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने की दी जानकारी – Seoni News

सिवनी पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान:  कन्या मठ स्कूल में छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने की दी जानकारी – Seoni News

सिवनी पुलिस महिलाओं और बालिकाओं को आत्मनिर्भर बनाने और विपरीत परिस्थिति का सामना करने के लिए अभियान चला रही है। ताकि बालिकाओं और महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों सहित घरेलू हिंसा की रोकथाम के लिए सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराया जा सके।

.

महिला थाना प्रभारी संदीपिका ठाकुर ने शनिवार शाम 4:30 बजे बताया कि महिलाओं और बालिकाओं के लिए विशेष जागरूकता अभियान “अभिमन्यु ” संचालित किया जा रहा है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मेहता के मार्गदर्शन में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक मठ स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

पुलिस ने बच्चों को दी कानूनी जानकारी।

इसका उद्देश्य लैंगिक समानता और एक-दूसरे के प्रति सम्मान की भावना जागृत की जाना है। ‌अभिमन्यु ने गर्भावस्था में ही ज्ञान प्राप्त किया था। उसी तरह बाल्यकाल से ही माता-पिता सामाजिक, नैतिक, मनोवैज्ञानिक और कानूनी ज्ञान बच्चों को दें। महिलाओं के प्रति विशेष सम्मान की भावना रखना चाहिए।

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक मठ स्कूल में छात्राओं को दिलाई गई शपथ।

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक मठ स्कूल में छात्राओं को दिलाई गई शपथ।

युवा समाज को महिलाओं के अधिकारों से अवगत कराना, महिलाओं को अपने विचार रखने की स्वतंत्रता और उनके विचार के प्रति सम्मान की भावना रखना जैसी शिक्षा बच्चों दी जानी चाहिए है। ‌

सोशल मीडिया में फंसकर आज समाज अश्लीलता की सीमाएं पार कर रहा है। उसे दूर करके शिक्षा पर जोर दिया जाना है। इन्हीं उद्देश्यों को लेकर अभिमन्यु अभियान अंतर्गत लगातार स्कूल कॉलेज चौपाटी छात्रावास ब्लॉक और जिले में अलग-अलग जगह पर कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

इस कार्यक्रम में महिला सुरक्षा शाखा डीएसपी प्रदीप वाल्मीकि, महिला थाना प्रभारी सिवनी संदीपिका ठाकुर प्रधान आरक्षक देवेन्द्र, आरक्षक राजू भलावी, डेविड, शैलेंद्र और मठ स्कूल के प्राचार्य सहित छात्राएं मौजूद रही।

#सवन #पलस #न #चलय #जगरकत #अभयन #कनय #मठ #सकल #म #छतरओ #क #आतमनरभर #बनन #क #द #जनकर #Seoni #News
#सवन #पलस #न #चलय #जगरकत #अभयन #कनय #मठ #सकल #म #छतरओ #क #आतमनरभर #बनन #क #द #जनकर #Seoni #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *