0

सीएम ने किया मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ: बोले- यह गौरव की बात, भविष्य में मेडिकल कॉलेज भी बनेगा – Gwalior News

Share

देवराज मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का फीता काटकर शुभारंभ करते सीएम डॉ. मोहन यादव।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को ग्वालियर के बड़ागांव खुरैरी में एक मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल का शुभारंभ किया है। यह हॉस्पिटल शासकीय ठेकेदार देवराज के नाम पर उनके पिता ने स्थापित किया है। जिसे मेडिकल कॉलेज के रूप में विकसित किया जाएगा।

.

सीएम डॉ. यादव ने कहा- ऐसा अस्पताल ग्वालियर के लिए ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है, जो भविष्य में मेडिकल कॉलेज भी बनेगा। गैर चिकित्सक होकर इस क्षेत्र में कोई जुड़े तो वह अपने आप में बहुत पुनीत कार्य होता है। उन्होंने अपने बेटे के नाम पर इस हॉस्पिटल का नाम रखा है जो लोगों को प्रेरणा देगा।

मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री शीतला सहाय का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने अपने मजबूत इरादों से ग्वालियर में कैंसर अस्पताल की स्थापना की थी। वहां आज दूर-दूर के कैंसर पीड़ितों के इलाज का पुनीत कार्य हो रहा है।

मंच पर सीएम मोहन यादव का माला पहनाकर स्वागत करते बीजेपी कार्यकर्ता।

विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण

बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा ग्वालियर-चंबल अंचल के प्रवास पर रहे। इस दौरान चंबल संभाग के वीरपुर (श्योपुर) व मुरैना गांव सुरजनपुर में कई विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया है।

शाम को सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर पहुंचे। यहां मुरार के बड़ागांव खुरैली में 100 बिस्तरीय देवराज मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया गया है।

मुरैना में विकास कार्यों का लोकार्पण करते सीएम मोहन यादव।

मुरैना में विकास कार्यों का लोकार्पण करते सीएम मोहन यादव।

ठेकेदार देवराज किरार के नाम पर अस्पताल

देवराज मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, ग्वालियर के चर्चित ठेकेदार स्वर्गीय देवराज के नाम पर उनके पिता ने स्थापित किया है। उन्होंने इसे एक अस्पताल नहीं बल्कि एक मेडिकल कॉलेज के रूप में स्थापित करने का निर्णय लिया है। सीएम ने भी उनको आश्वासन दिया है कि भविष्य में यह देवराज मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज के रूप में विकसित होगा।

देवराज अस्पताल का जायजा भी लिया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उद्घाटन करने के बाद देवराज अस्पताल का जायजा भी लिया। उन्होंने अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर, जनरल व प्राइवेट वार्ड, आईसीयू, ओपीडी व फॉर्मेसी सहित अस्पताल में उपलब्ध अन्य स्वास्थ्य सेवाओं को देखा। यह अस्पताल राष्ट्रीय राजमार्ग – 44 पर ग्राम खुरैरी–बड़ागांव के समीप है।

#सएम #न #कय #मलट #सपशलट #हसपटल #क #शभरभ #बल #यह #गरव #क #बत #भवषय #म #मडकल #कलज #भ #बनग #Gwalior #News
#सएम #न #कय #मलट #सपशलट #हसपटल #क #शभरभ #बल #यह #गरव #क #बत #भवषय #म #मडकल #कलज #भ #बनग #Gwalior #News

Source link