सीनियर माधवियंस के समारोह में स्वास्थ्य जागरूकता पर व्याख्यान – Ujjain News

सीनियर माधवियंस के समारोह में स्वास्थ्य जागरूकता पर व्याख्यान – Ujjain News

उज्जैन | माधव कॉलेज के पूर्व विद्यार्थियों के संगठन सीनियर माधवियंस का मिलन समरोह नानाखेड़ा स्थित निजी होटल में हुआ। इसमें सांस्कृति​क आयोजन अंतर्गत सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता व अन्य कार्यक्रम हुए। स्वास्थ्य जागरुकता पर विशेष व्याख्यान भी हुआ।

.

सहसचिव मुन्नीलाल शर्मा के अनुसार कार्यक्रम का शुभारंभ फोरम के अध्यक्ष हर्षवर्धन पाठक, वरिष्ठ सदस्य डॉ. कमलकांत मेहता, कोषाध्यक्ष प्रा. आरपी मीतल व सचिव डॉ. अरूण वर्मा ने किया।

सचिव व संपादक डॉ. वर्मा ने आगामी स्मारिका की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए पत्रिका के लिए सामाग्री प्रेषित करने का अनुरोध किया। अध्यक्ष पाठक ने आमंत्रित अतिथियों और सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि संगठन में एकता से ही हमें सफलता मिलती है। प्रत्येक सदस्य की यह जिम्मेदारी है कि वह इस फोरम में सदस्यों की संख्या बढ़ाने में सक्रिय सहयोग दें। कोषाध्यक्ष प्रो. मीतल ने सदस्यों की ओर से प्राप्त आर्थिक सहयोग के बारे में बताया। फोरम उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र जैन ने स्वास्थ्य जागरूकता के विषय में विशेष व्याख्यान में कहा कि यदि हमें जीवनभर स्वस्थ रहना है तो इसके लिए नियमित व्यायाम और संतुलित आहार बहुत ही आवश्यक है।

आधुनिक जीवन शैली और खानपान ने हमारे स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर डाला है लेकिन हम स्वयं इन खतरों से अपने को बचा सकते हैं। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का संचालन फोरम के सदस्य ईश्वर पटेल ने किया। इसमें डॉ. वर्मा प्रथम रहे। साथ ही पूर्व न्यायाधीश व लोकायुक्त शशिमोहन श्रीवास्तव एवं जिला न्यायाधीश देवीसिंह मालवीय को भी पुरस्कृत किया गया। मिलन समारोह में वरिष्ठ सदस्यों के रूप में डॉ. बीडी श्रीवास्तव, डॉ. एसएन गुप्ता, डॉ. राजेंद्र छजलानी, डॉ. सुधा मेहता, बीएल जैन, प्रफुल्ल जैन, डॉ. श्रीकृष्ण जोशी, डॉ. हरिमोहन बुधौलिया, गोविंद अग्रवाल, रमेशचंद्र पाठक, कैलाश तिवारी, सुधा मेहता, इंदु पाठक, सुमन अग्रवाल आदि मौजूद थे।

#सनयर #मधवयस #क #समरह #म #सवसथय #जगरकत #पर #वयखयन #Ujjain #News
#सनयर #मधवयस #क #समरह #म #सवसथय #जगरकत #पर #वयखयन #Ujjain #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *