0

सीहोर में बदला मौसम का मिजाज: सुबह से रिमझिम बारिश का दौर जारी; 24 घंटे में भेरूंदा में 36 एमएम वर्षा दर्ज – Sehore News

Share

सीहोर जिले में आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आसमान पर काले घने बादल छाने के साथ रुक-रुक कर रिमझिम बारिश हो रही है। बीते 24 घंटे में सीहोर जिले के भेरूंदा में 36 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

.

बता दें कि सीहोर जिले में मौसम विभाग 5 अक्टूबर को ही मानसून की विदाई का ऐलान कर चुका है। लेकिन मानसून विदा होने के बाद भी एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। बीते 24 घंटे में सीहोर जिले में अनेक स्थानों पर बारिश दर्ज हुई है। एक दिन में सर्वाधिक बारिश भेरूंदा में हुई है।

उल्लेखनीय है कि, इस साल सीहोर जिले में मानसून ने 21 जून को दस्तक दी थी। उसके बाद जुलाई माह में 26 से 28 तारीख तक तेज बारिश का दौर चला। लेकिन, उसके बाद सावन के महीने में मानसून ब्रेक की स्थिति रही। इसके बाद सितंबर माह में फिर झमाझम बारिश हुई और अब अक्टूबर माह में रुक-रुक कर बारिश का दौर लगातार जारी है।

जिले में अनेक स्थान पर 24 घंटे के दौरान बारिश दर्ज हुई है। आज विजयादशमी का त्योहार पर सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी है। शासकीय कृषि कॉलेज स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएस तोमर ने बताया कि जिले से मानसून विदा हो गया है, लेकिन वेस्टर्न डिस्टरबेंस और समुद्र से आ रही नमी के कारण मौसम का मिजाज बदला है। यह मावठा गिरने के बाद मौसम में ठंडक खुल जाएगी और ठंड का सीजन शुरू हो जाएगा।

#सहर #म #बदल #मसम #क #मजज #सबह #स #रमझम #बरश #क #दर #जर #घट #म #भरद #म36 #एमएम #वरष #दरज #Sehore #News
#सहर #म #बदल #मसम #क #मजज #सबह #स #रमझम #बरश #क #दर #जर #घट #म #भरद #म36 #एमएम #वरष #दरज #Sehore #News

Source link