सोमवार सुबह लगेगी स्वच्छता की पाठशाला: एक साथ 10 हजार बच्चे सीखेंगे सफाई के गुर, नेता और अफसर पढ़ाएंगे – Betul News

सोमवार सुबह लगेगी स्वच्छता की पाठशाला:  एक साथ 10 हजार बच्चे सीखेंगे सफाई के गुर, नेता और अफसर पढ़ाएंगे – Betul News

बैतूल नगर पालिका के स्वच्छता की पाठशाला अभियान में कल (सोमवार) को केंद्रीय मंत्री, विधायक और अधिकारी शहर के अलग-अलग स्कूलों में बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगे। सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच बच्चों को स्वच्छता के गुर सिखाएं जाएंगे। पर्यावरण बचाने के

.

सामाजिक साझेदार की इस पहल के तहत शहर के डेढ़ सौ स्कूलों और आंगनवाड़ियों में नेता, अफसर, समाजसेवी, पर्यावरणविद, पार्षद, एसएचजी के सद्स्य, एनसीसी एनएसएस केडेट्स बच्चों को पढ़ाएंगे। एक साथ करीब 10 हजार बच्चो को इस अभियान के तहत स्वच्छता की पहल से जोड़ने का यह पूरे प्रदेश का एकमात्र अभियान है। केंद्र सरकार के स्वच्छता पोर्टल ने भी इसे अपने अकाउंट से प्रसारित किया है।

इन स्कूलों में जाएंगे​​​​​​ पढ़ाने

केंद्रीय मंत्री डीडी उईके और नरेंद्र सूर्यवंशी कलेक्टर गंज स्तिथ कन्या स्कूल में पढ़ाएंगे। जबकि विधायक हेमंत खंडेलवाल केंद्रीय विद्यालय गंज, राजा पवार जिप अध्यक्ष एक्सीलेंस स्कूल कोठीबाजार, निश्चल झरिया एसपी रेड रोज इंग्लिश हाईस्कूल में बच्चों की स्वच्छता की क्लास लेंगे। जिला पंचायत सीईओ अक्षत जैन प्रायमरी स्कूल सिविल लाइन, पार्वती बारस्कर नपा अध्यक्ष, कमला जोशी एएसपी, बबलू दुबे, एमएलबी स्कूल कोठीबाजार, एसडीएम राजीव कहार खंजनपुर, आरटीओ अनुराग शुक्ला प्रायमरी स्कूल विकास नगर, मनीष पालेवार खनिज अधिकारी सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल सदर, गौतम अधिकारी महिला बाल विकास अधिकारी हमलापुर हायर सेकेण्डरी में बच्चो को पढ़ाएंगे।

#समवर #सबह #लगग #सवचछत #क #पठशल #एक #सथ #हजर #बचच #सखग #सफई #क #गर #नत #और #अफसर #पढएग #Betul #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *