0

स्टेडियम से लेकर चौराहों तक क्रिकेट का रोमांच: टीम की झलक पाने दोपहर से सड़कों पर भीड़ मैच के साथ बढ़ा रोमांच, जीत पर आतिशबाजी – Gwalior News

Share

ग्वालियरवासियों के लिए रविवार का दिन यादगार रहा। लगभग 14 साल बाद ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच ने शहरवासियों का उत्साह बढ़ा दिया। रविवार को स्टेडियम जाने वाले मार्ग पर टीम इंडिया की झलक देखने के लिए

.

केंद्रीय मंत्री ने X पर लिखा- विजयी भव:…

विजयी भवः! ग्वालियर की धरती पर आयोजित भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच में भारतीय टीम की यह ऐतिहासिक और शानदार जीत क्रिकेट प्रेमियों के लिए अविस्मरणीय पल है! दर्शकों के उत्साह और रोमांच से सराबोर श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में जीत का डंका बजाकर ‘टीम इंडिया’ ने आज क्रिकेट के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय जोड़ दिया है। ग्वालियर-चंबल के मेरे सभी क्रिकेट प्रेमियों को इस धमाकेदार जीत की बधाई..।

दीवानगी: चौराहे व होटल में बड़ी स्क्रीन पर चला मैच ग्वालियर में टी-20 मैच के दौरान बाजार रविवार होने के कारण जल्दी बंद हो गए हैं। इस दौरान शहर के प्रमुख चौराहे, मैदान, होटल और रेस्त्रां में बड़ी स्क्रीन लगाई गई। वहीं जिन लोगों पर मैच के टिकट नहीं थे वह रविवार को परिवार सहित होटल-रेस्त्रां पहुंचे।यहां पसंदीदा व्यंजन के साथ मैच का आनंद लिया।

उत्साह: जिस रूट से निकली टीम वहां दोपहर से पहुंचे प्रशंसक टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया होटल यूकेपी से भले ही शाम को निकली, लेकिन जिस रूट से टीम को आना था वहां दोपहर 2 बजे से ही दर्शकों ने डेरा डाल रखा था। टीम के खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए लोग परिवार सहित करीब 3 घंटे तक इंतजार करते रहे, लेकिन इनके उत्साह में कोई कम नहीं दिखी।

रौनक: रात में सजी दुकानें, 6 लाख की बिकी टीम की टी-शर्ट दीपावली से पहले शहर में त्याहोरो जैसी रौनक देखने को मिली। मैच भले ही रविवार शाम को होना था, लेकिन शनिवार रात से ही स्टेडियम जाने वाले प्रमुख मार्गों पर इंडिया टीम के सपोर्ट के लिए टी-शर्ट, तिरंगा झंडे के दुकानें लग गई। दुकानदारों का कहना था कि करीब 6 लाख का सामना तीन घंटे ही बिक गया।

मुख्य झलकियां

​​​​​​​विरोध का डर…स्टेडियम के बाहर ही पुलिस ने उतरवाए काले कपड़े

  • मैच से पहले जिस तरह कुछ संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी गई उसे देखते हुए प्रशासन ने सख्त व्यवस्था कर रखी थी। पुलिस ने स्टेडियम के अंदर काले कपड़े पहनकर जाने पर रोक दिया।
  • स्टेडियम रोड पर वाहनों की ज्यादा भीड़ के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित नहीं हो इसलिए दोपहर 2 बजे से चेकिंग प्वॉइंट पर सख्ती शुरू कर दी। इसके लिए बहोड़ापुर, मोतीझील, गोल प​हाड़िय की ओर से साडा तिराहे पर मैच का टिकट देखने के बाद वाहनो को जाने दिया गया।

टीआई और सिपाही के बीच हुआ विवाद मैच के दौरान गेट नंबर 3 पर सिपाही एवं टीआई के बीच विवाद हो गया। टीआई गेट पर ड्यूटी पर थे, इस दौरान सिपाही किसी युवक को गेट के अंदर घुसाने की कोशिश कर रहा था। टीआई ने उसे रोका इस पर दोनों में विवाद हो गया। इसका वीडियो वायरल हो गया, जिसमें टीआई,आरक्षण को धक्का देते हुए नजर आ रहे हैं।

#सटडयम #स #लकर #चरह #तक #करकट #क #रमच #टम #क #झलक #पन #दपहर #स #सडक #पर #भड #मच #क #सथ #बढ #रमच #जत #पर #आतशबज #Gwalior #News
#सटडयम #स #लकर #चरह #तक #करकट #क #रमच #टम #क #झलक #पन #दपहर #स #सडक #पर #भड #मच #क #सथ #बढ #रमच #जत #पर #आतशबज #Gwalior #News

Source link