0

हथियारों की चैकिंग: 460 सीसीटीवी कैमरे, बटालियन और पीटीएस सहित 1000 पुलिस जवान रखेंगे चल समारोह पर नजर – Sagar News

Share

दशहरा चल समारोह शनिवार को निकलेगा। एक दिन पहले से ही पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। निगरानीशुदा बदमाशों की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं हथियारों की चैकिंग चल रही है। मोतीनगर पुलिस ने शुक्रवार को कुछ बदमाशों से हथियार जब्त किए हैं।

.

पुरव्याऊ की कांधे वाली काली और भैया जी वैद्य की काली के चल समारोह को लेकर पुलिस टीमें गठित की गई हैं। सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। दशहरा समारोह के पूरे माहौल पर नजर रखने के लिए जिला पुलिस बल के अलावा बटालियन व पीटीएस का बल लगाया है। 1000 पुलिस जवान, 460 सीसीटीवी कैमरे और निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारी के साथ अलग-अलग 7 मोबाइल टीम माहौल पर नजर रखेंगे। जिला प्रशासन लेहदरा नाका कड़ान नदी में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं। कलेक्टर संदीप जीआर ने राजस्व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। पुलिस अधीक्षक विकास शाहवाल सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थाना स्तर पर मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

ऐसे तत्काल मदद: एफआरवी व चीता मोबाइल अलर्ट, थाना स्तर पर टीमें गठित, ट्रैफिक व्यवस्था के लिए रूट तय

दुर्गा विसर्जन और चल समारोह के दौरान डायल-100 हेल्पलाइन नंबर पर सूचना आने पर एआरवी तत्काल मौके पर पहुंचेगी। एफआरवी व चीता मोबाइल तत्काल मौके पर पहुंचेगी। थाना स्तर पर ड्यूटी चार्ट तैयार कराया गया हैं। सीएसपी यश बिजौरिया, सीएसपी मकरोनिया नीलम चौधरी, मोतीनगर थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत, कोतवाली थाना प्रभारी नवीन जैन, कैंट थाना प्रभारी मनीष सिंघल, गोपालगंज थाना प्रभारी रविंद्र सिकरवार, सिविल लाइन थाना प्रभारी एलएल उइके, बहेरिया थाना प्रभारी नैना पटेल और मकरोनिया थाना प्रभारी शिवम दुबे अपने-अपने थाना क्षेत्र के अलावा दुर्गा विसर्जन, रावण दहन व चल समारोह पर भी नजर रखेंगे। ट्रैफिक डीएसपी मयंक चौहान व निरीक्षक मोहन सिंह ट्रैफिक व्यवस्था देखेंगे। शनिवार को दोपहर 2 बजे के बाद विभिन्न रूट से कटरा तीनबत्ती में तीन व चारपहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

मोतीनगर पुलिस ने जब्त की गुप्ती

मोतीनगर पुलिस बदमाशों की धरपकड़ कर रही है। दशहरा के पूर्व पुलिस ने एक युवक से गुप्ती जब्त की है। मोतीनगर थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत ने बताया कि खिलौना जैसा दिख रहे पाइप के अंदर युवक धारदार हथियार रखे मिला। हथियार जब्त कर आरोपी से पूछताछ चल रही है। पुलिस ने अन्य थानों में भी हथियारों की चैकिंग लगाई है।

सीसीटीवी – स्मार्ट सिटी व पुलिस के कैमरों से निगरानी

दुर्गा विसर्जन व चल समारोह के दौरान शहर के मुख्य चौराहों पर लगे स्मार्ट सिटी के 250 व पुलिस के करीब 210 सीसीटीवी कैमरों से कंट्रोल रूम व कमांड सेंटर पर 24 घंटे निगरानी की जाएगी। कंट्रोल रूम प्रभारी आरकेएस चौहान ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों से सतत निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए कंट्रोल रूम में स्टाफ की ड्यूटी तय की गई है। शहर के थानों में 12 चीता मोबाइल, 12 मिनी एफआरवी व 6 एफआरवी मूवमेंट करेंगी।

चल समारोह – भीड़ के बीच सादे कपड़ों में रहेगी पुलिस

एडिशनल एसपी सिटी लोकेश सिन्हा ने बताया कि निगरानीशुदा बदमाशों की धरपकड़ चल रही है। जो जमानत पर छूटे हैं उनकी लोकेशन पता कर रहे हैं। दशहरा पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई हैं। थाना स्तर पर विशेष चैकिंग चल रही है। अवैध शराब, जुआ, सट्टा और हथियार रखने वालों की धरपकड़ जारी है। दशहरा चल समारोह में भीड़ के बीच सादे कपड़ों में पुलिस जवान तैनात किए जा रहे हैं। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

#हथयर #क #चकग #ससटव #कमर #बटलयन #और #पटएस #सहत #पलस #जवन #रखग #चल #समरह #पर #नजर #Sagar #News
#हथयर #क #चकग #ससटव #कमर #बटलयन #और #पटएस #सहत #पलस #जवन #रखग #चल #समरह #पर #नजर #Sagar #News

Source link