0

हथियार तस्करी करने आए तीन तस्कर गिरफ्तार: ग्वालियर में करना था सप्लाई; तीन पिस्टल, एक रिवॉल्वर समेत 24 जिंदा राउंड मिले – Gwalior News

तीनों आरोपी भिंड के रहने वाले हैं।

ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस ने तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। तीनों को सूरों बेहटा के पास झांसी रोड हाईवे से पकड़ा गया।

.

तस्करों के पास से तीन 32 बोर की पिस्टल, एक 315 बोर का कट्टा और कारतूस बरामद किए गए हैं। इनमें 32 बोर की रिवॉल्वर के 4 और 20 कारतूस 315 बोर के मिले हैं। पुलिस ने तीनों तस्करों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस अफसरों का मानना है कि पूछताछ करने पर तस्करों से कई और अहम जानकारियां मिल सकती हैं।

तस्करों से बरामद पिस्टल, कट्टा, जिंदा कारतूस और बाइक।

पुलिस को देख बाइक से कट मारकर भागे

एडिशनल एसपी कृष्णा लालचंदानी ने बताया कि ऐसी जानकारी मिली थी कि खरगोन से कुछ लोग शहर में हथियार की तस्करी करने आने वाले हैं। क्राइम ब्रांच प्रभारी ने थाने की दो टीम बनाकर तस्करों को पकड़ने के लिए महाराजपुरा बाइपास पर घेराबंदी की। सूरो स्थित झांसी बाइपास पर अपाचे बाइक (MP30 ZA 9124) से तीन युवक आते हुए दिखाई दिए। क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो बदमाश बाइक को कट मारकर भागने लगे। पहले से ही अलर्ट मोड पर खड़ी क्राइम ब्रांच की दूसरी टीम ने तीनों बदमाशों को पीछा कर पकड़ लिया।

32 हजार में खरीदकर 50 हजार में बेचते थे

पूछताछ करने पर पकड़े गए तस्करों की पहचान विपेंद्र सिंह सिकवार निवासी अमायन (भिंड), रामू कुशवाह निवासी उमरी (भिंड), लवकुश कुशवाह निवासी पवेरा (भिंड) के रूप में हुई है। पता चला है कि यह गिरोह इससे पहले तीन बार पकड़ा जा चुका है। बदमाशों ने बताया है कि वे खरगोन से पिस्तौल समेत अन्य हथियार खरीद कर लाते हैं और इन्हें गुजरात, पंजाब सहित अन्य राज्यों में ज्यादा कीमत में बेच देते हैं। एक पिस्टल बेचने पर उनको करीब 32 हजार रुपए का मुनाफा होता है। वे हथियार 18 हजार रुपए की कीमत में खरीद कर लाते हैं और 50 हजार रुपए में बेच देते हैं।

#हथयर #तसकर #करन #आए #तन #तसकर #गरफतर #गवलयर #म #करन #थ #सपलई #तन #पसटल #एक #रवलवर #समत #जद #रउड #मल #Gwalior #News
#हथयर #तसकर #करन #आए #तन #तसकर #गरफतर #गवलयर #म #करन #थ #सपलई #तन #पसटल #एक #रवलवर #समत #जद #रउड #मल #Gwalior #News

Source link