0

हरदा के भगवानपुरा में ग्रामीणों का धरना: मनरेगा में गड़बड़ी की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने मांग की – Harda News

Share

हरदा जिले के खिरकिया ब्लॉक की ग्राम पंचायत भगवानपुरा के ग्रामीणों ने बुधवार को मनरेगा में हुई गड़बड़ी को लेकर अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया है।

.

ग्राम के आंनद पिता तेजराम यादव ने आरोप लगाया कि पंचायत के सहायक सचिव, रोजगार सहायक और मेट ने मनरेगा में फर्जी मस्टर रोल के आधार पर शासन को लाखों रुपए का चूना लगाया।जिसकी शिकायत करने पर वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच का जिम्मा जनपद सीईओ और पंचायत इंस्पेक्टर को दिया है।

ग्रामीण बाेले- शिकायत वापस लेने को लेकर दवाब बनाया जा रहा

उन्होंने बताया कि इसके बाद से ही शिकायत वापस लेने को लेकर दवाब बनाया जा रहा है, जिसे लेकर ग्रामीणों ने एकमत होकर पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है।

सहायक सचिव से अभद्रता करने का आराेप

वहीं दूसरी ओर ग्राम की सहायक सचिव मीता सोलंकी के साथ गत 9 अक्टूबर को गांव के ही आंनद यादव के अभद्रता करने को लेकर रोजगार सहायकों ने भी जनपद पंचायत खिरकिया में धरना शुरू किया है।

रोजगार सहायकों ने भी दिया धरना

सहायक सचिव संघ के ब्लाॅक अध्यक्ष भवानी सिंह ठाकुर ने बताया कि 9 अक्टूबर को भगवानपुरा की सहायक सचिव नीता सोलंकी शासकीय कार्य से पंचायत भवन जा रही थी। इस दौरान गांव के एक व्यक्ति ने उनका रास्ता रोककर अभद्रता करते हुए घर से उठाकर ले जाने की धमकी दी है। जिसकी शिकायत सिराली थाने में की गई थी। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज होकर रोजगार सहायकों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है।

#हरद #क #भगवनपर #म #गरमण #क #धरन #मनरग #म #गड़बड़ #क #जच #कर #दषय #पर #कररवई #करन #मग #क #Harda #News
#हरद #क #भगवनपर #म #गरमण #क #धरन #मनरग #म #गड़बड़ #क #जच #कर #दषय #पर #कररवई #करन #मग #क #Harda #News

Source link