0

हादसे में युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीण: मुंबई-दिल्ली 8 लेन एक्सप्रेस वे पर शव रखकर चक्काजाम किया – Ratlam News

रतलाम जिले से गुजर रही दिल्ली-मुंबई 8 लेन एक्सप्रेस वे पर आज (सोमवार) कार की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। एक्सप्रेस वे पर शव रख चक्काजाम कर दिया। ग्रामीणों ने कहा, गांवों में जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग नहीं होने से

.

घटना जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर का है। ग्राम पंचायत भग्गासेलोत अंतर्गत गांव खेड़ी निवासी वालचंद (35) पिता हरचंद डोडियार की रविवार शाम 7 बजे अपने खेत से सोयाबीन कटाई कर 8 लेन एक्सप्रेस वे पार कर पैदल घर जा रहा था। इसी समय अज्ञात कार चालक ने टक्कर मार कर फरार हो गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजन तलाश करते हुए सड़क किनारे पहुंचे, जहां उसका शव मिला, जिसे तत्काल रतलाम मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

8 लेन एक्सप्रेस वे पर बैठी महिलाएं।

दो घंटे सड़क पर बैठे रहे ग्रामीण आज (सोमवार) दोपहर पीएम होने के बाद परिजन व ग्रामीण शव लेकर एक्सप्रेस वे पर पहुंच गए और सड़क के बीचोबीच शव रख करीब दो घंटे तक चक्काजाम कर दिया। जिला पंचायत उपाध्यक्ष केशु निनाना भी पहुंचे। सूचना पर सैलाना एसडीएम मनीष जैन, समेत रावटी व सैलाना थाना प्रभारी, एनएचएआई के अधिकारी पहुंचे। देर तक समझाने के बाद वैकल्पिक मार्ग बनाने व आर्थिक सहायता देने के आश्वासन पर माने। शाम 5 बजे के बाद युवक का अंतिम संस्कार हुआ।

8 लेन एक्सप्रेस वे पर चक्काजाम करते ग्रामीण।

8 लेन एक्सप्रेस वे पर चक्काजाम करते ग्रामीण।

आने-जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाया जाएगा सैलाना एसडीएम मनीष जैन ने बताया कि ग्रामीणों को समझाइश दी है। आर्थिक सहायता भी संबल योजना के तहत दी जाएगी। अंत्येष्टि के लिए तत्काल 5 हजार रुपए की सहायता परिजनों को दी गई। एनएचएआई के अधिकारियों से बात हुई है ग्रामीणों को खेतों में आने-जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाया जाएगा। ग्रेवल रोड का भी प्रपोजल शासन को भेजा है। वैकल्पिक मार्ग निर्माण का कार्य भी शुरू कर दिया है।

#हदस #म #यवक #क #मत #स #गससए #गरमण #मबईदलल #लन #एकसपरस #व #पर #शव #रखकर #चककजम #कय #Ratlam #News
#हदस #म #यवक #क #मत #स #गससए #गरमण #मबईदलल #लन #एकसपरस #व #पर #शव #रखकर #चककजम #कय #Ratlam #News

Source link