0

हीरा स्वीट्स पर खाद्य विभाग का छापा: खराब तेल का हो रहा था उपयोग, कर्मचारी नहीं कर रहे थे शासन के नियम का पालन – Jabalpur News

जबलपुर कलेक्टर के निर्देश पर जिला खाद्य विभाग ने शहर में खाने-पीने की दुकानों की जांच तेज कर दी है। खाद्य विभाग ने सोमवार को गोरखपुर स्थित हीरा स्वीट्स पर छापा मार कार्रवाई करते हुए कई बड़ी गड़बड़ी पाई है।

.

हीरा स्वीट्स में न केवल गंदगी मिली, बल्कि त्योहार के समय शासन के निर्देशों का भी पालन नहीं हो रहा था। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने हीरा स्वीट्स में मिले कई सामानों को जब्त कर लिया है।

उनका कहना है कि जांच के दौरान यदि अमानक सामग्री पाई जाती है, तो इनके खिलाफ न केवल कार्रवाई होगी, बल्कि उनका व्यापार लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है।

दुकान पर कई चीजों के सैंपल लिए गएप्

दीपावली के चलते खाघ विभाग कर रहा तेजी से जांच

दरअसल, जिला कलेक्टर के आदेश पर दीपावली त्योहार को देखते हुए जिला खाद्य विभाग के साथ नगर निगम की टीम भी लगातार पूरे जिले में जांच कर रही है। सोमवार की शाम को खाद्य विभाग की टीम गोरखपुर स्थित हीरा स्वीट्स पहुंची, जहाँ भारी लापरवाही पाई गई। मौके पर तैनात अधिकारियों ने तुरंत जांच करते हुए सैंपल जब्त किए और नोटिस जारी किया।

कार्रवाई के दौरान दुकान के आसपास भारी भीड़ लग गई और कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने बताया कि दीपावली के चलते शिकायतें मिल रही थीं कि ग्वालियर, भिंड और मुरैना से अमानक खोया जबलपुर लाकर मिठाइयों में मिलाने की तैयारी चल रही है।

हीरा स्वीट्स पर खराब गुणवत्ता का तेल भी मिला।

हीरा स्वीट्स पर खराब गुणवत्ता का तेल भी मिला।

एक दर्जन से ज्यादा दुकानों की जांच की

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने बताया कि सोमवार को शहर में एक दर्जन से अधिक खाने-पीने की दुकानों में जांच की गई, जिसमें से तीन दुकानों को नोटिस जारी किया गया है। इन दुकानों में रखी खाद्य सामग्री के नमूने भी लिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद इनके खिलाफ कार्रवाई होगी और संभवतः दुकान का लाइसेंस भी निरस्त किया जाएगा।

संजय गुप्ता ने बताया कि हीरा स्वीट्स में बड़ी लापरवाही मिली है। यहाँ गंदगी के अलावा, मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र भी नहीं था। इसके अलावा, खाद्य सामग्री बनाने में जो तेल उपयोग किया गया था, वह बेहद खराब गुणवत्ता का था।

Source link
#हर #सवटस #पर #खदय #वभग #क #छप #खरब #तल #क #ह #रह #थ #उपयग #करमचर #नह #कर #रह #थ #शसन #क #नयम #क #पलन #Jabalpur #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/jabalpur/news/food-department-raids-on-heera-sweets-133878012.html