0

10 लाख छीनने का प्रयास करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार: इनमें 2 निजी बैंककर्मी, व्यापार में हुए घाटे से उबरने लूट की योजना बनाई थी – Sheopur News

श्योपुर में 14 अक्टूबर को शहर के एक व्यापारी से नोटों से भरा बैग लूटने का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को पकड़ा लिया है। एसपी वीरेंद्र जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका खुलासा किया। आरोपियों के पास 1 एक कट्टा, 2 कार, मोबाइल सहित 1 बा

.

पुलिस की कार्रवाई को लेकर व्यापारी वर्ग ने एसपी सहित पूरी टीम का सम्मान किया है।

आोरपियों के पकड़े जाने पर एसपी का सम्मान करते शहर के व्यापारी।

एसपी वीरेंद्र जैन बताया कि शहर के शिवपुरी रोड़ इलाके में संचालित आईसीआईसीआई बैंक की गली में जब व्यापारी नितिन गर्ग बैंक से करीब 10 लाख रुपए निकालकर राशि से भरे बैग को लेकर जा रहे थे। तभी पहले से रैकी कर रहे आरिपयों ने उन्हें आईसीआईसीआई बैंक के बगल बाली गली में घेरकर रुपयों से भरा बैग लूटने का प्रयास किया था।

आरोपियों ने कट्टे से एक फायर भी किया और कट्टे की बट से उनसे शर पर चोट भी पहुंचाई। लेकिन, आरोपी कामयाब नहीं हो सके। घटना को गंभीरता देखते हुए टीम गठित करके छानवीन की गई।

व्यापारियों ने पुलिस टीम को बधाई देकर फूल मालाएं पहनाईं।

व्यापारियों ने पुलिस टीम को बधाई देकर फूल मालाएं पहनाईं।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

परगट पुत्र हरजिंदर सिंह सिख-ग्राम जानपुरा हाल निवासी कोटा। निजी बैंक कर्मी।

संदीप पुत्र कमलजीत सिंह सिख निवासी बरुनी तहसील किशनगंज जिला बारां। हाल निवासी कोटा राजस्थान।

अमनदीप पुत्र रेशम सिंह निवासी महु। बैंक निजी बैंक कर्मी।

एसपी ने घटना का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया।

एसपी ने घटना का प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया।

तीनों आरोपी संपन्न परिवारों से हैं और बैंककर्मी भी हैं

जिला तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वे अच्छे परिवारों से ताल्लुकात रखने बाले सम्पन्न परिवार से हैं और निजी बैंकों में लंबे समय से कार्य कर रहे हैं। इन आरोपियों को श्योपुर के तमाम व्यापारी जानते भी हैं और उन्हें यह बात भी अच्छी तरह से मालूम भी थी कि कौन सा व्यापारी बड़ी रकम लेकर आता जाता है और कहां होकर गुजरेगा।

इसी लिए उन्होंने पूरी योजना बनाकर घटना को अंजाम देने के लिए एक बाइक का इंतजाम किया और खुद कोटा से दो कारों में सवार होकर श्योपुर पहुंचे। फिर एक व्यक्ति कार से रैकी करता रहा और दो आरोपी बाइक पर कट्टा लेकर आए।

जिन्होंने बैंक से रुपए निकालकर जा रहे व्यापारी को आईसीआईसीआई बैंक के बगल बाली गली में उस जगह रोका जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। वह अपने मंसूबों में कामयाब इसलिए नहीं हो सके कि व्यापारी ने हिम्मत नहीं हारी और उन्हें रुपयों से भरा बैग नहीं दिया।

आरोपियों ने व्यापार में हुए घाटे की भरपाई के लिए यह रास्ता अपनाया था। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों ने कोटा में कपड़े का शोरूम खोला था। इसमें इन्हें करीब 10 लाख का घटा लगा था। जिससे उबरने के लिए इन्होंने लूट करने का प्लान बनाया।

सीसीटीवी से आरोपियों की पहचना हुई

घटना के बाद आरोपी बाइक को जहानपुरा गांव में छुपाकर कार से वापस कोटा पहुंच गए थे। आरोपी इतने शातिर थे कि घटना स्थल से तत्काल कपड़े बदलकर कार में सवार होकर व्यापारियों की भीड़ के बीच से निकल गए। पुलिस ने शहर भर के 100 से अधिक सीसीटीवी खंगाले। तब आरोपियों की पहचान हो पाई। एसपी वीरेंद्र जैन ने टीम को 10 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

#लख #छनन #क #परयस #करन #वल #आरप #गरफतर #इनम #नज #बककरम #वयपर #म #हए #घट #स #उबरन #लट #क #यजन #बनई #थ #Sheopur #News
#लख #छनन #क #परयस #करन #वल #आरप #गरफतर #इनम #नज #बककरम #वयपर #म #हए #घट #स #उबरन #लट #क #यजन #बनई #थ #Sheopur #News

Source link