0

300 लोगों से लाखों रुपयों की ठगी कर भाग रहे बंटी-बबली को पुलिस ने पकड़ा, वर्कफ्रोम होम का देते थे झांसा

तुकोगंज पुलिस ने ठगी के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया, जो बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी करने की कोशिश कर रहे थे। पीड़ितों ने आरोपितों को रोककर पुलिस को सूचना दी। मामला धोखाधड़ी का दर्ज किया गया है और कई लोगों ने शिकायत की है।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Wed, 23 Oct 2024 10:41:28 PM (IST)

Updated Date: Wed, 23 Oct 2024 10:41:28 PM (IST)

MLM कंपनी के दो आरोपित तुकोगंज पुलिस ने गिरफ्तार किए।

HighLights

  1. फ्रॉड कंपनी ने वर्कफ्रोम होम का दिया झांसा
  2. बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी का आरोप
  3. आरोपितों पर धोखाधड़ी का मामला हुआ दर्ज

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर: मल्टी लेवल मार्केटिंग (एमएलएम) कंपनी के दो आरोपितों को तुकोगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित बेरोजगारों से लाखों रुपये की ठगी कर भागने की तैयारी में थे। पीड़ितों ने बैठक के बहाने रोका और पुलिस को सूचना कर दी। आरोपितों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है।

300 लोगों ने की थी शिकायत

तुकोगंज पुलिस के मुताबिक जाय बिल्डर्स (साकेत नगर) निवासी देवेंद्र चंदानी सहित दीपिका चौहान,महेंद्र पाटिल,राजेश तिवारी सहित करीब 300 लोगों द्वारा शिकायत दर्ज करवाई है। चंदानी के मुताबिक आरजीए कंपनी ने वर्कफ्रोम होम का झांसा देकर लोगों को जोड़ना शुरु किया।

डाउनलोडिंग के रुपए मिलने का दावा

कंपनी द्वारा बताया गया कि डाउनलोडिंग करने पर रुपये मिलेंगे। कंपनी ने रुपये जमा कर कर्मचारियों की आइडी बना दी। लोगों को कुछ महीनों तक से रुपये दिए गए लेकिन अचानक रुपये देना बंद कर दिए और कहा कि जमा राशि का 25 प्रतिशत भुगतान करना होगा। उसके बाद ही रुपये व सैलरी मिलेगी।

शक होने पर लोग साउथ तुकोगंज स्थित कार्यालय पहुंचे तो कर्मचारियों ने बताया कंपनी के कर्ताधर्ता कार्यालय बंद कर भागने की तैयारी में है। कुछ ही देर में लोगों की भीड़ जमा हो गई और आरोपित यश जैन व प्रीति जैन को घेर लिया। दोनों ने नेहरु पार्क में बैठक के लिए बुलाया और अचानक पुलिसकर्मी भी आ गए।

पुलिस ने यश व प्रीति को हिरासत में लिया और एफआइआर दर्ज कर ली। पीड़ितों ने पुलिस को बताया आरोपित यूके की कंपनी बताते थे। कर्मचारियों से कहा कि एक डाउनलोडिंग पर 12 हजार रुपये दिए जाते है जबकि उन्हें एक डालर मिलता है। आरोपित क्यूआर कोड भेज कर अलग अलग खातों में रुपये लेते थे।

Source link
#लग #स #लख #रपय #क #ठग #कर #भग #रह #बटबबल #क #पलस #न #पकड #वरकफरम #हम #क #दत #थ #झस
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-indore-police-caught-bunty-babli-running-away-after-defrauding-lakhs-of-rupees-8356547
2024-10-23 17:11:28