0

68वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल और योग प्रतियोगिता का समापन: ग्वालियर संभाग ने जीते सर्वाधिक खिताब, सम्मानपूर्वक बांटे गए पुरस्कार – Shivpuri News

शिवपुरी में आयोजित की गई 68वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल और योगा प्रतियोगिता का रविवार को समापन हुआ। रविवार को हैंडबॉल 17 वर्षीय बालक वर्ग में ग्वालियर ने खिताब जीता। फाइनल मुकाबला ग्वालियर और रीवा के बीच खेला गया। जिसे ग्वालियर ने 23-16 से अपने नाम कर लि

.

बालिका वर्ग में टीडब्ल्यूडी पहले और ग्वालियर संभाग की टीम दूसरे स्थान पर रही है। वहीं, योगा में मिनी बालिका और बालक वर्ग में ग्वालियर ने खिताब जीता। जबकि, जूनियर बालक वर्ग में इंदौर और बालिका वर्ग में ग्वालियर पहले स्थान पर रहा। सीनियर वर्ग में ग्वालियर की बालिका टीम अव्वल रही, तो जबलपुर के बालकों ने पहला स्थान हासिल किया।

ट्रॉफी के साथ विजेता टीम।

पूरी प्रतियोगिता में ग्वालियर संभाग के शानदार प्रदर्शन के लिए जिला खेल अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे और स्पोर्ट्स टीम के अन्य सदस्यों को सम्मानित किया गया। पूरी प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ को भी सम्मानित किया गया।

10 संभागों के टीम ने लिया हिस्सा

इस प्रतियोगिता में 10 संभागों से आए खिलाडियों ने हिस्सा लिया था। 10 संभागों से आए टीमों के जनरल मैनेजरों को अतिथियों ने स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीं, योगा और हैंडबॉल में प्रथम, द्वितीय और तीसरे स्थान पर रहीं टीम के खिलाडियों को भी मॉडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

अथितियों ने खिलाड़ियों से मुलाकात की।

अथितियों ने खिलाड़ियों से मुलाकात की।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने अगली बार नेशनल पार्क घूमाने का वादा किया

समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव ने अपने संबोधन में कहां कि आप सभी परदेशी हो और आज अपने-अपने घर लौट जाओगे, लेकिन 23 अक्टूबर से आज तक प्रतियोगिता में जीत हार के अलावा यहां अनेक यादें आपने संजोयी होंगी जो आजीवन स्मृति पटल पर स्थाई छाप छोड़ेंगी। उन्होंने आगे कहा कि विद्यार्थी जीवन और उसमें भी खेलकूद प्रतियोगिताओं की स्मृति, मानवीय गुणों का विकास करने में सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है। अगली बार जब आप शिवपुरी आओगे तब तक यहां टाइगर रिजर्व शुरू हो जाएगा और हम वादा करते हैं कि आपको नेशनल पार्क का भ्रमण कराएंगे।

जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव ने समापन समारोह में खिलाड़ियों का संबोधित किया।

जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव ने समापन समारोह में खिलाड़ियों का संबोधित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि खेलों से धैर्य, समर्पण, एकाग्रता और निर्णय क्षमता जैसे गुणों का विकास होता है। प्रतियोगिता में सफलता असफलता चलती रहती है, लेकिन खेल हमें भविष्य के लिए परिपक्व करते हैं। इससे पूर्व जिलाशिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने स्वागत भाषण दिया जबकि बीईओ मनोज निगम ने पांच दिन चली इस प्रतियोगिता के व्यवस्थित आयोजन को लेकर प्रतिवेदन का वाचन किया।

कार्यक्रम का संचालन बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर, हेमलता चौधरी, महेन्द्र उपाध्याय ने किया। जबकि आभार व्यक्त फिजीकल कॉलेज के प्राचार्य जगदीश मकवाना ने किया। इस दौरान प्रमुख रूप से डीपीसी दफेदार सिंह सिकरवार, जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे, पूर्व क्रीड़ा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर, राजेश कम्ठान, प्रचार-प्रसार समिति के भगवती प्रसाद शर्मा, नीरज सरैया, स्नेह सिंह रघुवंशी, जेपी शर्मा, राजू जाट, नेशनल रेफरी यादवेन्द्र सिंह चौधरी, शरद निगम, मनोज खत्री, गयादीन तरेटिया, अजय बाथम आदि मौजूद रहे।

जिला खेल अधिकारी ने स्पोर्ट्स टीम के अन्य सदस्यों को सम्मानित किया।

जिला खेल अधिकारी ने स्पोर्ट्स टीम के अन्य सदस्यों को सम्मानित किया।

#68व #रजय #सतरय #हडबल #और #यग #परतयगत #क #समपन #गवलयर #सभग #न #जत #सरवधक #खतब #सममनपरवक #बट #गए #परसकर #Shivpuri #News
#68व #रजय #सतरय #हडबल #और #यग #परतयगत #क #समपन #गवलयर #सभग #न #जत #सरवधक #खतब #सममनपरवक #बट #गए #परसकर #Shivpuri #News

Source link